सरफराज़ अहमद बने पाकिस्तानी टी-20 टीम के नए कप्तान

सरफराज़ अहमद बने पाकिस्तानी टी-20 टीम के नए कप्तान

पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज सरफराज़ अहमद को देश की टी-20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है। सरफराज़ को शाहिद आफरीदी की जगह टीम का नया टी-20 कप्तान नियुक्त किया गया है, जिन्होंने एशिया कप और आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इसी हफ्ते टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ी है।

28-वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज़ अहमद को पिछले साल पाकिस्तान की वन-डे और टी-20 टीमों का उपकप्तान नियुक्त किया गया था।
 


पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा, "मैंने आज (मंगलवार) सुबह सरफराज़ से बात की और उसे बताया कि वह इस पद के लिए हमारी स्वाभाविक पसंद है... उनकी नियुक्ति ओपन-एंडेड है... मैंने उन्हें नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी हैं..."

सरफराज़ अहमद ने पाकिस्तान के लिए अब तक 21 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 29.10 की औसत से 291 रन बनाए हैं। फरवरी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग में सरफराज़ ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, और क्वेटा टीम की कप्तानी करते हुए 10 मैचों में 143.56 की स्ट्राइक रेट से 290 रन बटोरे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, वर्ल्ड टी-20 कप में सरफराज़ का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, और यह विकेटकीपर-बल्लेबाज़ चार मैचों में कुल 108 रन ही बना सका, जिनमें एक अर्द्धशतक शामिल रहा।

टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है। सोमवार को ही टीम के मुख्य कोच वकार यूनुस ने भी इस्तीफा दिया था, तथा इसके अलावा पीसीबी ने भी हारून रशीद की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी को भंग कर दिया था।