टी-20 वर्ल्‍ड कप : द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराया, अगले राउंड की दौड़ में कायम

टी-20 वर्ल्‍ड कप : द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराया, अगले राउंड की दौड़ में कायम

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी-20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया।

प्रोटियाज ने दो दिन पहले चार विकेट पर 229 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड ने उसे रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ने आज फिर 200 रन से अधिक बनाते हुए पांच विकेट पर 209 का स्कोर बनाया, जिससे वह विश्व टी-20 इतिहास में एक ही सत्र में एक से अधिक बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा करने वाली पहली टीम बन गई।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद 20 ओवर में अफगानिस्तान को 172 पर आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 19 गेंद में 44 रन बनाकर आक्रामक शुरुआत की थी, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके जड़े थे।

दक्षिण अफ्रीका की ग्रुप एक के सुपर 10 राउंड रोबिन लीग के दो मैचों में यह पहली जीत है।

क्रिस मौरिस ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 24 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।

अफगानिस्तान की यह दूसरी हार थी, उसे 17 मार्च को श्रीलंका से छह विकेट से पराजय मिली थी, जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई है। उन्हें अभी इंग्लैंड से 23 मार्च को दिल्ली में और वेस्टइंडीज से 27 मार्च को नागपुर में मैच खेलने हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)