पाकिस्‍तान के पांच राजनयिकों को ईडन टी-20 मैच के लिये यात्रा करने की अनुमति नहीं

पाकिस्‍तान के पांच राजनयिकों को ईडन टी-20 मैच के लिये यात्रा करने की अनुमति नहीं

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत ने पांच पाकिस्तानी राजनयिकों को कथित ‘आईएसआई और डिफेंस’ लिंक के कारण बुधवार को विश्व टी-20 क्रिकेट मैच देखने के लिये कोलकाता की यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

भारतीय सूत्रों ने कहा, ‘‘दो राजनयिकों को पाकिस्तान-बांग्लादेश क्रिकेट मैच के लिये कोलकाता की यात्रा करने के लिये अनुमति दी जायेगी जबकि पांच को अनुमति नहीं मिलेगी क्योंकि उनके संबंध आईएसआई और सेना से हैं।’’ पाकिस्तानी उच्चायोग के सूत्रों ने अपने राजनयिकों को यात्रा करने की अनुमति नहीं देने को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार करते हुए कहा कि इस सबंध में पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया जायेगा।

सूत्रों ने कहा, ‘‘भारत के विदेश मंत्रालय ने सात पाकिस्तानी राजनयिकों को अनुमति देने से इनकार कर दिया जो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का उत्साह बढ़ाने के लिये कोलकाता जाना चाहते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विश्व कप का मेजबान होने के बावजूद भारत अपनी प्रतिबद्धताएं पूरी करने से इनकार कर रहा है और बाधा डाल रहा है।’’ पाकिस्तान गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में सुपर 10 ग्रुप दो का मैच बांग्लादेश से खेलेगा। पाकिस्तान और भारत भी 19 मार्च को इसी मैदान पर एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)