वर्ल्ड कप टी-20 : तमीम इकबाल की शानदार पारी, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को आठ रन से हराया

वर्ल्ड कप टी-20 : तमीम इकबाल की शानदार पारी, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को आठ रन से हराया

फाइल फोटो

धर्मशाला:

अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से बांग्लादेश ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के पहले दौर के ग्रुप ए के रोमांचक मैच में नीदरलैंड को आठ रन से हरा दिया।

बांग्लादेश ने तमीम की 58 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत सात विकेट पर 153 रन बनाए। नीदरलैंड की टीम इसके जवाब में सात विकेट पर 145 रन ही बना सकी। टीम की ओर से स्टीफन माईबर्ग और पीटर बोरेन ने सर्वाधिक 29-29 रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन और साकिब अल हसन ने क्रमश: 24 और 28 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। कप्तान मशरफे मुर्तजा ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्ली बारेसी 11 गेंद में नौ रन बनाने के बाद अल अमीन की गेंद पर शब्बीर रहमान को कैच दे बैठे। सलामी बल्लेबाज माईबर्ग और बेन कूपर (20) ने दूसरे विकेट की 32 रन की साझेदारी के दौरान कुछ अच्छे शॉट खेले। नासिर हुसैन ने माईबर्ग को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

बोरेन ने नासिर हुसैन पर दो चौकों के साथ शुरुआत की, लेकिन साकिब अल हसन ने बेन कूपर को बोल्ड कर दिया। टॉम कूपर ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने साकिब पर दो चौके मारे और बोरेन के साथ मिलकर 15वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया।

नीदरलैंड को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 54 रन की दरकार थी। साकिब ने बोरेन को आउट करके टीम को करारा झटका दिया, जबकि मुर्तजा ने रीलोफ वान डेर मर्व (1) को विकेटकीपर रहीम के हाथों कैच कराके नीदरलैंड की कमर तोड़ दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)