NDTV Khabar

वर्ल्ड कप टी20 : शाहिद अफरीदी ले सकते हैं संन्यास, संकेत दिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्ड कप टी20 : शाहिद अफरीदी ले सकते हैं संन्यास, संकेत दिए

शाहिद आफरीदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तान को अब तक तीन में से दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान को आख़िरी घाव न्यूज़ीलैंड ने दिया। मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान शाहिद आफ़रीदी ने कहा, "वह मैच (ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 25 मार्च यानी शुक्रवार को होने वाला मैच) उनका आख़िरी टी-20 मैच हो सकता है।"

भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की हार के बाद पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार ख़ान ने कहा था कि वर्ल्ड कप के बाद आफ़रीदी टीम के कप्तान नहीं होंगे। इसलिए, आफ़रीदी के इस बयान से बहुत हैरानी नहीं हुई लेकिन आफ़रीदी के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए हैरानी इस बात पर हो रही है कि क्या वह वाकई टी-20 से रिटायर हो जाएंगे?

टिप्पणियां

आफ़रीदी के नाम 97 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच (1391 रन, 54* सर्वाधिक, 18.06 औसत , 150.37 स्ट्राइक रेट; 6.60 की इकॉनमी के साथ 97 विकेट) हैं। अगर पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाती है तो क्या आफ़रीदी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में 100 मैचों का आंकड़ा नहीं छुएंगे? ये और बात है कि फ़िलहाल पीसीबी भी कह रहा है कि आफ़रीदी वर्ल्ड कप के बाद रिटायर करने वाले हैं।


आफ़रीदी ने अपना आख़िरी टेस्ट मैच लॉर्ड्स पर ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 2010 में खेला था। उस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 150 रनों से हरा दिया था। उन्होंने अपना आख़िरी वर्ल्ड कप भी क़रीब साल भर पहले ऑस्ट्रेलिया के ही ख़िलाफ़ ऐडिलेड में खेला था। ऐडिलेड में खेले गए उस क्वार्टर फ़ाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। एक बार फिर आफ़रीदी को अपने टी-20 के 'रिटायरमेंट' मैच में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेनी है। 36 साल के आफ़रीदी इस बार शायद मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ एक जीत के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का रास्ता ढूंढ पाएं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement