फ़ॉल्कनर बोले, मैदान पर विराट कोहली के साथ मेरी 'केमिस्ट्री' महज दोस्तों के बीच की नोकझोंक

फ़ॉल्कनर बोले, मैदान पर विराट कोहली के साथ मेरी 'केमिस्ट्री' महज  दोस्तों के बीच की नोकझोंक

विराट कोहली और जेम्‍स फ़ॉकनर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जेम्स फ़ॉल्कनर ने नागपुर में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 वर्ल्डकप के मैच में चार ओवर में 5 विकेट हासिल किए। टी20 मुकाबले के चार ओवर में पांच विकेट की तुलना किसी बल्लेबाज़ की धमाकेदार शतकीय पारी से की जा सकती है। 'मैन ऑफ़ द मैच' बने फ़ॉल्कनर ने 4 ओवरों में 6.75 की इकॉनमी से 5 विकेट लेकर अपनी टीम को 21 रनों से जीत दिलाई और टूर्नामेंट में पाकिस्तान का दरवाज़ा बंद कर दिया।  

टूर्नामेंट के तीन मैचाों में ले चुके हैं सात विकेट
अब फ़ॉल्कनर के नाम टूर्नामेंट के 3 मैचों में 7 विकेट हो गए हैं। तीन मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब उनसे आगे सिर्फ़ न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर हैं जिनके नाम 3 मैचों में 8 विकेट हैं। फ़ॉल्कनर मानते हैं कि टी-20 में वहीं गेंदबाज़ कामयाब हो सकता है जिसके तरकश में गेंदबाज़ी के कई तीर हों और वह उसका इस्तेमाल भी बखूबी करना जानता हो। वे कहते हैं, "टी-20 में गेंदबाज़ों के पास, वैरिएशन, यॉर्कर, बाउंसर और अलग स्पीड से गेंद डालने का हुनर होना चाहिए तभी वो बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।"

भारत के मैच के लिए 'स्विच ऑन' होकर मैदान पर उतरेंगे
फ़ॉल्कनर ये भी कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जीत ज़रूरी थी और इस मैच को जीतकर कंगारू टीम बेहद खुश है। लेकिन इसके साथ ही वे यह भी मानते हैं कि भारत के ख़िलाफ़ रविवार को होने वाला मैच बेहद बड़ा है।उनका कहना है कि उनकी टीम पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जीत के बाद 'स्विच ऑफ़' होकर भारत के मैच
के लिए 'स्विच ऑन' होकर मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट को मालूम है कि रविवार को होने वाले मैच में विराट कोहली दोनों टीमों के बीच बड़ा फ़र्क साबित हो सकते हैं।  फ़ॉल्कनर ने अपने और विराट कोहली के बीच की केमिस्ट्री को लेकर कहा कि यह दोस्तों के बीच नोकझोंक से ज़्यादा कुछ नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com