महिला आईसीसी वर्ल्ड टी-20 : भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 72 रन से हराया

महिला आईसीसी वर्ल्ड टी-20 : भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 72 रन से हराया

बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद खुशी मनाती भारतीय महिला टीम (फोटो साभार : @BCCI)

बेंगलुरू में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में जीत से शुरुआत की है। टीम ने बांग्लादेश की महिला टीम को 72 रन के बड़े अंतर से हराया। 29 गेंदों पर 40 रन बनाने वाली हरमनप्रीत कौर को मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला। कौर ने जीत के बाद आगे के मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा जताया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। कप्तान मिताली राज ने वेलास्वामी वनिथा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 8.08 के रनरेट से 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी।

वनिथा ने 24 गेंदों पर 38 रन की धमाकेदार पारी खेली। भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने 35 गेंदों पर 42 रन बनाए जबकि हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों पर 40 रन का योगदान दिया। कौर ने पारी में 3 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए। वहीं वेदा कृष्णामूर्ति ने 24 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 29 ओवरों में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। ये भारतीय महिला टीम का T20 में सर्वाधिक स्कोर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवाब में बांग्लादेश की टीम की शुरुआत ख़राब रही। टीम का कोई भी बल्लेबाज़ साझेदारी बनाने में सफल नहीं रहा। भारतीय टीम ने विरोधी टीम का पहला विकेट 19 रन पर अनुजा पाटिल की वजह से हासिल किया। पाटिल ने अपने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके तो पूनम यादव ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। टीम के बाक़ी गेंदबाज़ों ने भी बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को रन बनाने के कम मौक़े देते हुए कसी हुई गेंदबाज़ी की।