टी-20 वर्ल्ड कप : जोस बटलर की तूफानी पारी, श्रीलंका को हरा इंग्लैंड सेमीफाइनल में

टी-20 वर्ल्ड कप : जोस बटलर की तूफानी पारी, श्रीलंका को हरा इंग्लैंड सेमीफाइनल में

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

नई दिल्ली:

जोस बटलर की तूफानी पारी और क्रिस जोर्डन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने शनिवार को यहां उतार चढ़ाव वाले रोमांचक मैच में एंजेलो मैथ्यूज के पराक्रमी प्रदर्शन पर पानी फेरा और श्रीलंका को दस रन से हराकर आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

बटलर ने 37 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन बनाए और इस बीच कप्तान इयोन मोर्गन (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। इससे पहले सलामी बल्लेबाज जैसन राय (39 गेंदों पर 42 रन) और जो रूट (25) ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटके से उबारा था। इससे इंग्लैंड ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की शुरुआत भयावह रही। पहले तीन ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 15 रन था। मैथ्यूज ने यहीं से कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद रन बनाए और चमारा कापुगेदारा के साथ (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। लेकिन दबाव में विकेट गिरते रहे और आखिर में श्रीलंका आठ विकेट पर 161 रन तक ही पहुंच पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोर्डन ने 28 रन देकर चार और डेविड विली ने 26 रन देकर दो विकेट लिए। इस जीत से इंग्लैंड ग्रुप एक से वेस्टइंडीज के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। इसका मतलब है कि श्रीलंका के साथ दक्षिण अफ्रीका को भी अब लीग चरण से ही स्वदेश लौटना होगा। इंग्लैंड के चार मैचों में तीन जीत से छह अंक हैं जबकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दोनों के तीन मैचों में केवल दो-दो अंक हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)