NDTV Khabar

वर्ल्ड कप टी-20 : पाकिस्तान हुआ बाहर, अफ़रीदी ने क्रिकेट और क्रिकेटरों के बारे में क्या कहा?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्ड कप टी-20 : पाकिस्तान हुआ बाहर, अफ़रीदी ने क्रिकेट और क्रिकेटरों के बारे में क्या कहा?

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने का उम्मीद खत्म हो गई है। शुक्रवार को मोहाली के मैदान पर खेले गए मैच में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से 21 रन से हार गया। अब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच रविवार को होने वाला मैच में जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पाकिस्तान के पास एक मौका था सेमीफाइनल में जगह बनाने का, लेकिन उसने यह मौका गंवा दिया। पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही मैच जीत पाया। न्यूज़ीलैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को हार मिली।

कैसा खेला पाकिस्तान
शुक्रवार के के मैच में कभी भी ऐसा नहीं लगा कि पाकिस्तान जीत के लिए खेल रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 57 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन पाकिस्तान इस मौके का फायदा नहीं उठा पाया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने शानदार 61 रन बनाए, जबकि सेन वॉटसन ने 44  रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया का 193 का स्कोर खड़ा किया। 194  रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान सिर्फ 20 ओवरों में आठ विकेट खेलकर 172  रन बन पाया। पाकिस्तान की तरफ खालिद लतीफ ने 46 और शोएब मालिक ने 40 रन बनाए।

मैच खत्म हो जाने के बात कमेंटेटर ने पाकिस्तान के कप्तान शाहिद  अफ़रीदी से कई सवाल पूछे जिसमें कुछ सवाल पाकिस्तान क्रिकेट के पर थे और कुछ क्रिकेटरों पर। चलिए जानते है अफरीदी ने इस सवालों के क्या जवाब दिए।


पाकिस्तान क्रिकेट और क्रिकेट बोर्ड के बारे में
जब वसीम अकरम ने अफरीदी से पूछा कि क्या नहीं लगता कि पाकिस्तान क्रिकेट पांच साल पीछे चल रहा है? जिस तरह के खिलाड़ी निकलकर आना चाहिए वह नहीं आ रहे। अफ़रीदी का कहना था कि पाकिस्तान क्रिकेट में जिस तरह के खिलाड़ी आना चाहिए वह शायद नहीं आ रहे हैं। स्कूल स्तर पर यह कमियां हैं। ज्यादा से ज्यादा बच्चे  क्रिकेट नहीं बल्कि दूसरे पेशे में जाना चाहते हैं। बच्चे क्रिकेटर से ज्यादा इंजीनियर या डॉक्टर बनना चाहते हैं। शाहिद अफ़रीदी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में ज्यादा से ज्यादा पूर्व क्रिकेटर आने चाहिए और यह पूर्व क्रिकेटर कोशिश करें कि कैसे स्कूल स्तर पर क्रिकेट को लेकर बच्चों के अंदर दिलचस्पी आए।

वसीम अकरम के बारे में
जब अफ़रीदी से सवाल पूछा गया कि पाकिस्तान की मौजूदा टीम में क्या ऐसा कोई खिलाड़ी है जो वसीम अकरम बन सकता है? अफरीदी का कहना था कि वसीम अकरम वसीम अकरम है। उन्हें  नहीं लगता कि पाकिस्तान टीम में कोई दूसरा वसीम अकरम बन सकता है। लेकिन उनका यह भी कहना था कि अगर कोई वसीम अकरम के करीब पहुंच सकता है तो वह है मोहम्मद आमिर। वसीम अकरम का कहना था अगर आमिर लगातार अच्छा खेलते रहेंगे तो वसीम अकरम के करीब पहुंच सकते हैं।

टिप्पणियां

अफ़रीदी ने की कोहली की तारीफ
अफ़रीदी ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की। अफरीदी का कहना था कि सचिन के बाद विराट कोहली भारत की क्रिकेट को आगे ले जा रहे हैं। अफरीदी बोले कि विराट काफी अच्छा खेल रहे हैं जो अच्छी बात है।

अपने सन्यास के बारे में क्या क्या कहा अफ़रीदी ने ?
कमेंटेटर हर्षा भोगले ने वसीम अकरम को टी 20  क्रिकेट से सन्यास न लेने की सलाह दी। जब भोगले ने अफरीदी से कहा कि वे अब भी अच्छा खेल रहे हैं। लोग उन्हें इतना प्यार करते हैं तो उन्हें  टी 20  मैच खेलते रहना चाहिए। अफरीदी का कहना था कि अकेले वह कोई निर्णय नहीं ले रहे हैं। पाकिस्तान वापस लौटने के बात वह अपने दोस्तों और पूर्व खिलाड़ियों से सलाह लेंगे। फिर तय करेंगे कि उनको सन्यास लेना चाहिए या नहीं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement