Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाचा फिल की ही तरह बिंदास अंदाज में खेलकर लेंडल सिमंस ने जीता क्रिकेट प्रेमियों का दिल

चाचा फिल की ही तरह बिंदास अंदाज में खेलकर लेंडल सिमंस ने जीता क्रिकेट प्रेमियों का दिल

लेंडल सिमंस की तूफानी पारी ने इंडीज को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया।

नई दिल्ली:

लेंडल सिमंस और जॉनसन चार्ल्स...! टीम इंडिया के समर्थक इंडीज टीम के इन दो बल्‍लेबाजों का नाम शायद लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगे। गेल, मर्लोन सैमुअल्‍स और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े नाम वाले क्रिकेटरों की मौजूदगी के बीच 'गुमनाम' से इन दोनों बल्‍लेबाजों ने गुरुवार को आखिरकार अपनी बल्ले के पावर का अहसास करा ही दिया।

खतरनाक क्रिस गेल और भरोसेमंद सैमुअल्स के तीन ओवर में ही आउट होने के बाद क्रिकेटप्रेमी टीम इंडिया की जीत को महज औपचारिकता ही मान रहे थे तभी लेंडल सिमंस और चार्ल्स की जोड़ी ने 'तबाही' मचाते हुए मैच धोनी ब्रिगेड के कब्‍जे से छीन लिया।

टूर्नामेंट में इन्होंने टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड माने जा रहे आर. अश्विन और जडेजा को टारगेट किया और यही से मैच का नतीजा बदलना शुरू हुआ। अश्विन के शुरुआती दो ओवर में 20 और जडेजा के शुरुआती तीन ओवर में 36  रन बने। इसके बाद बारी हार्दिक पांड्या की थी। दोनों कैरेबियन बल्‍लेबाजों ने गुजरात के इस गेंदबाज के खिलाफ आते ही चौके-छक्‍के जमाने शुरू कर दिए। इस दौरान विराट कोहली अपने कप्‍तान के लिए बड़ा ब्रेकथ्रू लेकर भी आए और बेहद खतरनाक दिख रहे चार्ल्स को बाउंड्री पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया, लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया के लिए राहत नहीं थी।

इंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस के भतीजे लेंडल ने इसके बाद रसेल के साथ रन गति को बढ़ाना जारी रखा और अपनी टीम को जीत तक पहुंचा ही दिया। लेंडल की बैटिंग में आज अपने चाचा फिल सिमंस की झलक मिली। ओपनर के तौर पर फिल सिमंस को भी बेफिक्र अंदाज और तगड़े प्रहारों के लिए जाना जाता था।