टी-20 वर्ल्ड कप : जिंबाब्वे को 59 रन से हराकर अफगानिस्तान सुपर 10 में पहुंचा

टी-20 वर्ल्ड कप : जिंबाब्वे को 59 रन से हराकर अफगानिस्तान सुपर 10 में पहुंचा

अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नबी शॉट जमाते हुए (फोटो : एएफपी)

नागपुर:

मोहम्मद नबी की अगुवाई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अनुशासित गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने वर्ल्ड टी-20 के पहले राउंड के ग्रुप बी के एकतरफा मुकाबले में जिंबाब्वे को 59 रन से हरा दिया। इस तरह अफगानिस्तान की टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की और सुपर 10 में जगह बना ली।

नबी ने 32 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेलने के अलावा शमीउल्लाह शेनवारी (43) के साथ 98 रन की साझेदारी भी की, जिससे अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में जिंबाब्वे ने लेग स्पिनर राशिद खान (11 रन पर तीन विकेट) और हामिद हसन (11 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19.4 ओवर में 127 रन पर ढेर हो गई।

अफगानिस्तान की टीम इस तरह ग्रुप बी में सभी तीन मैच जीतकर छह अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए सुपर 10 में जगह बनाने में सफल रही। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 23 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई।

शहजाद की पारी के बावजूद अफगानिस्तान ने हालांकि आठ ओवर में 63 रन तक चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद नबी और शेनवारी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को बेहद मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। नबी ने डोनाल्ड तिरिपानो पर चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह अंतिम ओवर में रन आउट हुए। जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने 25 अतिरिक्त रन भी दिए। टीम की ओर से तिनाशे पनयंगारा ने 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे जिंबाब्वे ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उसके सात बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे लेकिन कोई 20 रन भी नहीं बना पाया, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम की ओर से पनयंगारा ने सर्वाधिक नाबाद 17 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)