NDTV Khabar

NDTV इंडिया के विशेषज्ञों की राय : फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV इंडिया के विशेषज्ञों की राय : फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप टी-20 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया का सामना वेस्ट इंडीज की टीम से होगा। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा सहित NDTV इंडिया के विशेषज्ञों की राय में संतुलन के लिहाज से धोनी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार है। विभिन्‍न सवालों पर विशेषज्ञों की राय....

लय में हैं टीम इंडिया
सुनील गावस्कर : टीम इंडिया के पास इस वक्त गजब की लय है। बल्लेबाजी इस समय हमारी कमजोरी जरूर है, लेकिन फिर भी हम मुश्किल वक्त में अनुभव का इस्तेमाल करके सेमीफाइनल तक पहुंच गए हैं। टीम ने मुश्किल मुकाबले जीते हैं और जब कोई टीम इतने करीबी मैच जीतती है, तो उसका विश्वास सातवें आसमान पर रहता है। मेरे हिसाब से मामला 51%-49% भारत के पक्ष में है।

कुमार संगकारा : टीम इंडिया के पास इस वक्त गजब की लय है। टीम ने हार से शुरुआत की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार मैच जीतकर टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं वेस्ट इंडीज ने जीत के साथ शुरुआत की थी, पर अफगानिस्तान के खिलाफ हार ने टीम को जरूर झटका दिया होगा। मुझे लगता है कि इस वक्त टीम इंडिया के जीतने के चांस ज्यादा हैं।


मोहम्मद कैफ : हम बांग्लादेश के खिलाफ हारा हुआ मैच जीते हैं। अगर ऐसा होता है तो किस्मत भी आपके साथ होती है। धोनी की शानदार कप्तानी भारत का पलड़ा भारी करती है। वेस्ट इंडीज के बारे में आप ज्यादा तैयारी नहीं कर सकते, वो अपने ही अंदाज में खेलते हैं। टीम इंडिया का पलड़ा भारी है।

सरनदीप सिंह : वेस्ट इंडीज के पास भले ही कई सारे मैच विनर खिलाड़ी हैं, लेकिन वह ज्यादा दिमाग लगाकर नहीं खेलते और ये भारत के लिए बहुत अच्छी बात है। हमें बस मैच में बने रहना है। धोनी की कप्तानी का यहां असली इम्तिहान होगा। मेरे हिसाब से टीम इंडिया जीतेगी।

गेल और कोहली फेक्टर
सुनील गावस्कर : ये तो तय है कि अगर क्रिस गेल चले तो भारत के लिए मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा, लेकिन यहां पर कप्तान एमएस धोनी की सूझबूझ काम आएगी। वे जरूर आर अश्विन को गेल के खिलाफ उतारेंगे। गेल का रिकॉर्ड अश्विन के खिलाफ इतना अच्छा नहीं है। वहीं विराट कोहली के अलावा भी टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाजों को आगे आना होगा। सिर्फ कोहली के भरोसे नहीं रह सकते।

कुमार संगकारा : क्रिस गेल अब भारतीय पिचों को अच्छी तरह समझते हैं। वे पहली ही गेंद से नहीं मारते हैं, लेकिन वेस्ट इंडीज के दूसरे बल्लेबाजों को उनकी मदद करनी होगी। आप उन पर ही अगर बाउंड्री के लिए निर्भर रहेंगे तो आउट हो सकते हैं, वहीं कोहली को आउट करना इस वक्त किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं पर आप उनके अकेले दम पर नहीं जीत पाएंगे।

टिप्पणियां

मोहम्मद कैफ : क्रिस गेल के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। उन्हें अगर शुरू में आउट नहीं किया तो बाकी बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाएगा और फिर वे भी खुलकर शॉट्स खेलने लग जाएगें। वहीं विराट एक 'बाहुबली' की तरह अकेले दम पर टीम इंडिया को आगे ले जा रहे हैं। अब युवराज टीम में नहीं है तो उन पर जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी।

सरनदीप सिंह : मुझे लगता है कि क्रिस गेल को आशीष नेहरा आउट कर सकते हैं। नेहरा गेंद को आगे पिच करते हैं और स्विंग कराते हैं। ऐसे में गेल, नेहरा के जाल में फंस सकते हैं। विराट कोहली के बारे में क्या कहें। वे शानदार लय में तो हैं लेकिन टीम सिर्फ उनके भरोसे नहीं रह सकती। रोहित शर्मा और शिखर धवन को हर हाल में रन बनाने होंगे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement