वर्ल्ड टी-20 : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया का पलड़ा रहेगा भारी, जानिए क्यों...

वर्ल्ड टी-20 : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया का पलड़ा रहेगा भारी, जानिए क्यों...

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुमराह ने उनके बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था (फाइल फोटो)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला ग्रुप-2 का आखिरी लीग मैच अब क्वार्टरफ़ाइनल जैसा हो गया है। ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया दोनों के 4-4 अंक हैं और इस मैच में मिली जीत सेमीफ़ाइनल में जगह दिलाएगी।

दोनों ही टीमों ने पिछले मैच में जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया ने जहां पाकिस्तान पर आसान जीत हासिल की, वहीं भारत ने बांग्लादेश पर एक रोमांचक जीत दर्ज की।

टीम इंडिया अब तक छवि के मुताबिक कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है, लेकिन अब बात 'करो या मरो' की है।

टी-20 में रिकॉर्ड
दोनों टीमों ने आपस में 12 मैच खेले हैं, जिनमें से 8 में भारत जीता और 4 में ऑस्ट्रेलिया। वहीं पिछले 5 मैचों में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई टीम हरा नहीं सकी है। जाहिर है रिकॉर्ड के लिहाज़ से पलड़ा भारत का भारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी दिलाएगी जीत!
टॉस जीतो और बल्लेबाज़ी करो। मोहाली के पीसीए स्टेड़ियम में यह फ़ॉर्मुला अब तक कारगर सिद्ध हुआ है। इस टूर्नामेंट में खेले गए पिछले दोनों मैचों में पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को जीत मिली है। पहले बैटिंग करते हुए न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को 22 रनों से हराया, तो ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हराया।

कैसी होगी पिच?
पिछले दो मुकाबलों को आधार मानें तो पिच बल्लेबाज़ी के अनुकूल होगी। न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को 181 का लक्ष्य दिया था तो दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 194 का लक्ष्य दिया।