पाकिस्तानी विकेटकीपर सरफराज अहमद के आदर्श हैं भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

पाकिस्तानी विकेटकीपर सरफराज अहमद के आदर्श हैं भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

पाकिस्‍तानी विकेटकीपर सरफराज अहमद (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद क्रिकेटर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को आदर्श मानते हैं और उन्होंने कहा कि वह इस भारतीय कप्तान की तरह फिनिशर की भूमिका अदा करना पसंद करेंगे।

सरफराज ने ओपन मीडिया सत्र में कहा, ‘‘मैं उनका काफी अनुकरण करता हूं। वह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में जिस तरह से फर्क कर रहे हैं, मैं उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहा हूं। वह भारत के लिये काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं भी उनकी तरह मैच का समापन कर सकूं।’’ बल्ले और अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित करने वाले सरफराज भारतीय स्टार कप्तान की तरह एक उपयोगी खिलाड़ी बनना चाहते हैं।

 

पाकिस्तानी अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, ‘‘यहां आना शानदार है। अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में कहूं तो मैं टीम की जरूरत के हिसाब से खेलता हूं, भले ही यह ऊपरी क्रम में हो या निचले क्रम में। मैं अच्छा कर रहा हूं।’’ हालांकि सरफराज ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन पर पछतावा व्यक्त किया लेकिन कहा कि उन्होंने कमियों को दूर किया है और उन्हें विश्व ट्वेंटी-20 में बेहतर करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘बांग्लादेश में हालात मुश्किल थे। प्रत्येक टीम को शुरुआती छह ओवर में इन हालातों का सामना करना पड़ा। हमने इसे निपटा लिया है। पाकिस्तान के लिये परिस्थिति यहां भी ऐसी ही होगी। उम्मीद है कि हम यहां अच्छा करेंगे।’’ पाकिस्तान टूर्नामेंट के मुख्य राउंड में अपने अभियान की शुरूआत ग्रुप ए क्वालीफायर (बांग्लादेश या ओमान) के खिलाफ 16 मार्च को करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)