वर्ल्ड टी-20 मोहाली मैच : वाटसन ने कहा, टीम इंडिया को भारत में हराना सबसे बड़ी चुनौती

वर्ल्ड टी-20 मोहाली मैच : वाटसन ने कहा, टीम इंडिया को भारत में हराना सबसे बड़ी चुनौती

ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में शेन वाटसन की अहम भूमिका होगी (फाइल फोटो)

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने खुलकर माना कि भारत को भारत में हराना बेहद कड़ी चुनौती है, लेकिन यह भी कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़ी इस नॉकआउट मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

मोहाली का मैच भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के लिए क्वार्टरफ़ाइनल मुक़ाबले की तरह बन गया है। वाटसन कहते हैं कि उन्हें इस तरह के मैचों का अच्छा अनुभव है।

वाटसन कहते हैं, "मैंने ऐसे कई मुक़ाबले खेले हैं जहां बात रनरेट पर आकर फंस गई और कई बार हमें इसकी वजह से नुकसान भी उठाना पड़ा, इसलिए ऐसे हालात में जीत हासिल करना ही सबसे सरल बात होती है।"

मौजूदा मैच समीकरण (टूर्नामेंट के समीकरण) को लेकर उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमें भारत को हराने के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की ज़रूरत होगी। भारतीय टीम बेहद शानदार है। भारतीय हालात में मेज़बान टीम को हराना हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाटसन (59 टेस्ट, 190 वनडे, 57 टी-20 और 137 फ़र्स्ट क्लास मैच) यह भी कहते हैं कि हो सकता है कि यह उनका आख़िरी अंतरराष्ट्रीय मैच हो, इसलिए इसे वह अपने लिए बहुत बड़ा मौक़ा मान रहे हैं। वो यह भी कहते हैं कि अगर भारत को भारत में उनकी टीम हरा पाती है तो ये बहुत बड़ी कामयाबी होगी।

वाटसन कहते हैं कि भारतीय टीम अब तक बहुत शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाई है क्योंकि हालात उनके ख़िलाफ़ रहे हैं। वह मानते हैं कि इन हालात में किसी भी टीम को जूझना पड़ सकता है।