टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड रहा अजेय, बांग्लादेश की चौथी हार

टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड रहा अजेय, बांग्लादेश की चौथी हार

फोटो- न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर...

कोलकाता:

न्यूजीलैंड ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में बांग्लादेश को 75 रनों से हरा दिया। यह कीवी टीम की लगातार चौथी जीत है, जबकि बांग्लादेश को इसके उलट परिणाम का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 70 रन ही बना सकी। ग्रांट इलियट (12-3) और इश सोढ़ी (21-3) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे बेबस बांग्लादेश की ओर से सुवागत होम ने सबसे अधिक 16 रन बनाए, जबकि शब्बीर रहमान ने 12 और मोहम्मद मिथुन ने 11 रन बनाए।

शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। कीवी की टीम की ओर से नेथन मैक्लम, मिशेल सैंटनर, और मिशेल मैकक्लेनाघन ने भी एक-एक सफलता पाई। ग्रुप स्तर पर न्यूजीलैंड ने अपने सभी चार मैच जीते हैं और वह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम तीन मैच हारकर पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी और अब कीवी टीम ने कम से कम एक जीत के साथ घर लौटने की उसकी हसरतों पर भी पानी फेर दिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 145 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 42 रन बनाए, जबकि कोलिन मुनरो ने 35 तथा रॉस टेलर ने 28 रन जोड़े। विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मार्टिन गुपटिल को आराम दिया गया और उनका स्थान लेने आए हेनरी निकहोल्स (7) कुछ खास नहीं कर सके और इसी तरह कोरी एंडरसन (0) तथा ग्रांट इलियट (9)) भी सस्ते में विदा हुए।

ल्यूक रोंची नौ रनों पर नाबाद लौटे, जबकि मिशेल सैंटनर (3) तथा नेथन मैक्लम (0) खाता नहीं खोल सके। मिशेल मैक्कलेनाघन छह रनों पर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निकहोल्स और विलिमसन ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े, जबकि विलियमसन ओर मुनरो ने दूसरे विकेट के लिए 32 तथा मुनरो तथा टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश की ओर से तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए। यह टी-20 मैचों में किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का श्रेष्ठ प्रदर्शन है। अल अमीन हुसैन को भी दो सफलता मिली।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)