NDTV Khabar

अंदरूनी कलह में फंसा पाकिस्तान क्रिकेट, वर्ल्ड कप के दौरान सामने आए कई विवाद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंदरूनी कलह में फंसा पाकिस्तान क्रिकेट, वर्ल्ड कप के दौरान सामने आए कई विवाद

शाहिद अफरीदी को वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी से हटाए जाने की चर्चा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट और विवादों का हमेशा से नाता रहा है। बड़ा टूर्नामेंट आया नहीं कि नए-नए विवाद सामने आने लगते हैं। हालिया विवाद शाहिद अफरीदी की कप्तानी को लेकर है, जिसमें पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने ही ब्रिटिश वेबसाइट को दिए बयान में उनको वर्ल्ड कप के बाद हटाने की बात कही है।

शहरयार ने कहा कि 'पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड टी-20 में चाहे जैसा भी प्रदर्शन करे, लेकिन इसके बाद अफरीदी को कप्तानी से हटा दिया जाएगा।'

बड़ी बात यह कि इस तरह का बयान तब आया है जब टीम को भारत से मिली हार के बाद प्रेरणा की ज़रूरत है। इससे पहले भी शहरयार ने एशिया कप के बाद बयान दिया था कि 'अफरीदी को कप्तान इसी सूरत में बनाया गया, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड टी-20 के बाद संन्यास लेने की बात कही थी।'

यही नहीं इसके अलावा टीम के मुख्य कोच वक़ार यूनुस पर भी गाज गिरने की बात सामने आ रही है और चयनकर्ता और मैनेजमेंट को भी बदलने की बात है।


मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद पर मनमानी करने के आरोप हैं, इसलिए उन्हें भी हटाया जा सकता है। पाकिस्तानी टीम के भारत के खिलाफ़ चयन पर भी बोर्ड खासा नाराज़ है, क्योंकि उसका मानना है कि चौथे पेसर की जगह एक स्पिनर शामिल किया जाना चाहिए था।

टिप्पणियां

टीम में अंदरूनी कलह की खबरें हैं और ऐसा लग रहा है कि वकार और अफरीदी टीम को संभाल नहीं पा रहे। यही वजह है कि उमर अकमल ने इमरान खान से खुद को टॉप ऑर्डर में लाए जाने की सिफ़ारिश करवाई, लेकिन इस पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज़ राजा ने पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज़ को दिए बयान में कहा है कि अकमल को अगले मैच के लिए बाहर बिठा देना चाहिए।

पहले से ही बहुत से विवादों से निपटने के बाद वर्ल्ड कप खेल रही टीम पाकिस्तान अब इन नए विवादों से कैसे उबरेगी, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement