NDTV Khabar

WT20 : विराट फैक्टर के सवाल पर सैमी ने पूछा, 'क्या आपने क्रिस गेल के बारे में सुना है!'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WT20 : विराट फैक्टर के सवाल पर सैमी ने पूछा, 'क्या आपने क्रिस गेल के बारे में सुना है!'

डैरेन सैमी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की गर्मी पूरे देश में महसूस की जा सकती है। आलम यह है कि इस सेमीफाइनल मैच से एक दिन पहले वेस्टइंडीज टीम के कप्तान डैरेन सैमी से जब बार-बार 'विराट फैक्टर' की बात की गई, तो उन्होंने पलटकर सवाल कर दिया कि क्या आपने क्रिस गेल के बारे में सुना है। सैमी के अनुसार फिलहाल यह मुकाबला भारत के पक्ष में 80 फीसदी और वेस्टइंडीज के पक्ष में 20 फीसदी नजर आ रहा है, लेकिन वानखेड़े में उनकी टीम भारतीय टीम का जमकर मुकाबला करेगी और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी।

हमारे पास गेल हैं...
सैमी ने स्वीकार किया कि गुरुवार के मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का फॉर्म निर्णायक होगा, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर क्रिस गेल है।

उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या आपने कभी क्रिस गेल के बारे में सुना है। विराट का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है, लेकिन मैंने इससे पहले भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि हम अपने प्रदर्शन पर फोकस कर सकते हैं। यह बेहद रोचक मैच होगा जिसमें वेस्टइंडीज के 15 खिलाड़ियों के सामने भारत के 78000 प्लस अरबों समर्थक होंगे।’’


सैमी ने कहा कि इस मुकाबले को डेविड बनाम गोलियाथ का मुकाबला माना जा रहा है, लेकिन ये याद रखना चाहिए कि उस मुकाबले में डेविड ने गोलियाथ को हरा दिया था। हालांकि इस बार वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट में भारत की तरह ही विंडीज टीम ने भी लीग के तीन मैचों में जीत हासिल की।

सैमी कहते हैं कि अब तक इस वर्ल्ड कप में उनके लिए कोई परफेक्ट गेम नहीं रहा है, लेकिन वह मानते हैं कि ये साल वेस्टइंडीज के नाम होने वाला है। वह कहते हैं कि अब तक कोई टीम इस टूर्नामेंट को दो बार नहीं जीत पाई है।

रच सकते हैं इतिहास
विंडीज के कप्तान ने कहा कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में इतिहास कायम कर सकती है। वह याद दिलाते हैं कि उनकी अंडर 19 टीम ने इसी वर्ल्ड कप का खिताब जीता। गुरुवार को सेमीफ़ाइनल में विंडीज की पुरुष और महिला टीमें अपने-अपने मुकाबले खेलेंगी। उन्हें भरोसा है कि उनकी दोनों ही टीमें टूर्नामेंट का फाइनल भी खेलेंगी। इन सबके बावजूद इस वक्त कौन सी टीम विराट कोहली के फैक्टर को नज़रअंदाज़ कर सकती है?

टिप्पणियां

सैमी मानते हैं कि सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली बड़ा फ़ैक्टर हो सकते हैं, लेकिन वो ये भी कहते हैं कि टीम इंडिया के पास विराट हैं तो उनके पास टी-20 के सबसे शानदार क्रिकेटर क्रिस गेल हैं। उनके मुताबिक गेल का उनकी टीम में होना विराट कोहली के रोल को न्यूट्रल कर सकता है।

सैमी ये भी मानते हैं कि भारत को घरेलू मैदान पर खेलने और स्टेडियम में भारतीय समर्थकों का फायदा मिल सकता है। सैमी कहते हैं, "टूर्नामेंट में हमने जब भी अपने प्लान को ठीक से लागू किया हम जीत गए, जब नहीं किया तो हार गए। इसलिए ये मैच बहुत रोमांचक होने वाला है। गुरुवार के मैच में 15 वेस्ट इंडीज खिलाड़ियों को 78,000 दर्शक और
100 करोड़ से ज्यादा फैन्स से टक्कर लेनी होगी।"
(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement