NDTV Khabar

विराट कोहली की तुलना जो रूट से करने पर फ्लिंटॉफ पर भड़के अमिताभ, कहा- रूट को तो जड़...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली की तुलना जो रूट से करने पर फ्लिंटॉफ पर भड़के अमिताभ, कहा- रूट को तो जड़...

अमिताभ बच्चन को कोहली और रूट की तुलना रास नहीं आई (फाइल फोटो)

बांग्लादेश के खिलाफ 'करो या मरो' वाले मैच में रोमांचक जीत करने के बाद बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कमेंटेटर हर्षा भोगले पर भड़क गए थे। दरअसल हर्षा ने पूरे मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए उन्हें निशाने पर लिया था। ऐसा उन्होंने टीम के बैटिंग में फेल होने के बाद फील्डिंग में भी घटिया प्रदर्शन के कारण किया था, लेकिन यह बात अमिताभ को हजम नहीं हुई और उन्होंने उन्हें टारगेट कर लिया। यह बात अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि अब उनके गुस्से का शिकार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ बन गए हैं। आप सोच रहे होंगे कि भला फ्लिंटॉफ का इसमें क्या रोल है? दरअसल यह मामला टीम इंडिया से नहीं, बल्कि उसके स्तंभ विराट कोहली से जुड़ा हुआ है। पढ़िए, ऐसा क्या हुआ कि बिगबी और उनके फैन्स के निशाने पर अब भोगले के बाद फ्लिंटॉफ आ गए हैं।

रूट से कमतर कोहली, एक दिन करेंगे उनकी बराबरी
बात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहली में हुए मैच की है। दरअसल इस मैच में विराट कोहली की ऐतिहासिक क्लासिकल तेज पारी के बाद टि्वटर पर सभी दिग्गज उनकी प्रशंसा में ट्वीट करने लगे। इसी बीच फ्लिंटॉफ ने कोहली की पारी की प्रशंसा तो की, लेकिन उन्हें जो रूट से लगभग कमतर बता दिया। उनके अनुसार एक दिन कोहली जरूर रूट की बराबरी कर लेंगे। फिर क्या था बिग-बी भड़क गए। इतना ही नहीं फ्लिंटॉफ ने अमिताभ के रीट्वीट पर कहा कि वह उन्हें नहीं जानते।


फ्लिंटॉफ ने ट्विटर पर लिखा, 'कोहली अगर ऐसे ही खेलते रहे, तो वह एक दिन जो रूट की बराबरी कर लेंगे। पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि फाइनल में इंग्लैंड के सामने कौन होगा'


अमिताभ का करारा जवाब
बिग-बी ने ट्वीट देखते ही फ्लिंटॉफ को ट्विटर पर करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा- Root who? जड़ से उखाड़ देंगे Root ko ..!!!
जानिए क्यों भड़के फैन्स
बिग-बी के जवाब के बाद रूट ने ऐसा सवाल कर दिया कि उनके प्रशंसक भी नाराज हो गए और ट्वीट पर ट्वीट करने लगे।
टिप्पणियां

फ्लिंटॉफ ने बिग-बी को रीट्वीट करते हुए पूछा, 'माफ करें, यह शख्स कौन हैं?


सर रवींद्र जडेजा ट्विटर हैंडल पर जवाब लिखा गया, 'रिश्ते में तो वह तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह...।'
एक फैन ने व्यंग्य में लिखा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि 36 शतक वाले विराट एक दिन 17 शतक वाले रूट की बराबरी कर लेंगे।' 
ब्लीड ब्लू ट्विटर हैंडल ने लिखा, एक नजर रूट और कोहली के टी-20 रिकॉर्ड पर
यदि रूट और कोहली टी-20 रिकॉर्ड की तुलना करें, तो रूट उनके सामने कहीं नहीं टिकते। विराट कोहली ने टी-20 के 42 मैचों में 1552 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 55.42 है, जबकि जो रूट ने टी-20 के 18 मैचों में 513 रन अपने नाम किए हैं. जिसमें उनका औसत 36.64 है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement