WT20 - भारत बनाम वेस्ट इंडीज मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा मुकाबला

WT20 - भारत बनाम वेस्ट इंडीज मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा मुकाबला

नई दिल्ली:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को टी 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफ़ाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर, जिनके बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

क्रिस गेल vs आर अश्विन
दुनिया के सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ों में से एक क्रिस गेल को गेंद डालना किसी भी गेंदबाज़ों के लिए चुनौती जैसा है। टीम इंडिया को अगर सेमीफ़ाइनल में जीत हासिल करनी है, तो उसे गेल के तूफ़ान को रोकना होगा।

गेल को रोकने के लिए भारत के टॉप स्पिनर आर अश्विन को गेल पर लगाम लगाना होगा। अश्विन ने टूर्नामेंट के चार मैचों में 4 विकेट भले ही लिए हो, लेकिन वह कप्तान एमएस धोनी के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। गेल ने 3 मैच की 2 पारियों में 104 रन बनाए हैं।

विराट कोहली vs सैमुअल बद्री
टीम इंडिया के संकट-मोचक बन चुके विराट कोहली बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं। ज़ाहिर है कैरेबियाई गेंदबाज़ कोहली को जल्दी आउट करने की फिराक में रहेंगे। ऐसे में विंडीज़ टीम के गेंदबाज़ सैमुअल बद्री को कोहली पर काबू पाने का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

विराट ने अब तक खेले 4 मैचों में 184 रन बनाए हैं। इसमें दो बार वह नाबाद रहे हैं। वहीं वेस्ट इंडीज़ के सैमुअल बद्री ने इतने ही मैचों में 5.46 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट हासिल किए हैं।

आंद्रे रसेल vs रविंद्र जडेजा
आंद्रे रसेल का बल्ला कब आग उगलने लगे, इसका कोई भरोसा नहीं। गेल की तरह रसेल भी बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। भारतीय क्रिकेट फ़ैन रसेल की बल्लेबाज़ी का नमूना आईपीएल में देख चुके हैं।

रसेल गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने का माद्दा रखते हैं। वहीं रसेल को टक्कर देने के लिए रविंद्र जडेजा जैसे ऑल-राउंडर को मोर्चा संभालना होगा। रसेल ने 4 मैचों में 47 रन बनाए हैं और 7 विकेट झटके हैं।

आशीष नेहरा vs लेंडल सिमंस
अब तक के ज़्यादातर मैचों में टीम इंडिया को पहली सफलता आशीष नेहरा ने दिलाई है। 36 साल के नेहरा के सामने विंडीज़ ओपनर लेंडल सिमंस को चलता करने की चुनौती होगी।

आंद्रे फ़्लेचर के चोटिल होने की वजह से टीम में सिमंस की वापसी हुई है। आईपीएल में मुंबई के लिए खेलने वाले सिमंस को T20 का खूब अनुभव है।

एमएस धोनी vs डैरेन सैमी
एमएस धोनी 2007 में वर्ल्ड टी20 का ख़िताब जीत चुके हैं, तो दूसरी तरफ़ विडीज़ कप्तान डैरेन सैमी भी 2012 में आईसीसी वर्ल्ड टी20 ट्रॉफ़ी उठा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान धोनी कैप्टन कूल के नाम से मशहूर है, लेकिन उनसे सामने खड़े सैमी भी अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में देखना दिलचस्प होगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है।