NDTV Khabar

मीराबाई चानू ने जीता कतर इंटरनेशनल कप में स्वर्ण पदक जीता, जेरेमी को रजत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मीराबाई चानू ने जीता कतर इंटरनेशनल कप में स्वर्ण पदक जीता, जेरेमी को रजत

मीराबाई चानू की फाइल फोटो

दोहा:

पूर्व विश्व चैंपियन भारोत्तोलक साइखोम मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने छठे कतर इंटरनेशनल कप में महिला 49 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का खाता खोला. चानू ने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 194 किलोवर्ग में पीला तमगा हासिल किया. ये अंक तोक्यो ओलिंपिक 2020 की अंतिम रैंकिंग के समय उपयोगी साबित होंगे. 

यह भी पढ़ें:  हारने के बावजूद भारतीय जूनियर महिला टीम बनी चैंपियन

तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक भारोत्तोलक को छह महीने के तीनों अवधियों (नवंबर 2018 से अप्रैल 2020 तक) में से प्रत्येक में कम से कम एक स्पर्धा और कुल छह स्पर्धाओं में भाग लेना होगा. इसके साथ ही खिलाड़ी को कम से कम एक स्वर्ण और एक अन्य रजत स्तर की स्पर्धा में भाग लेना होगा. 

यह भी पढ़ें:  राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलिया ओपन में खेलेंगे


मणिपुर की इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 201 किलो है. राष्ट्रमंडल खेलों 2018 की स्वर्ण पदक विजेता चानू स्नैच और क्लीन एंड जर्क में एक ही क्लीन लिफ्ट कर सकी. उसने स्नैच में 83 किलो और क्लीन एंड जर्क में 111 किलो वजन उठाया. वह चोट के कारण 2018 में विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकी थी.

टिप्पणियां

VIDEO: काफी समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी

वहीं पुरुष 67 किग्रा वर्ग में भारत के जेरेमी लालरिनुंगा ने कुल 306 किलो (140 किलो स्नैच में और 166 किग्रा क्लीन एवं जर्क में) का वजन उठाकर रजत पदक अपने नाम किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement