NDTV Khabar
होम | दुनिया से

दुनिया से

  • भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ और बेटी मरियम जा सकते हैं हाईकोर्ट
    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी मरियम और उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर आज कोर्ट के फ़ैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं. पाकिस्तान की मीडिया वेबसाइट डॉन के मुताबिक नवाज़ शरीफ़ के वकील जेल में उनसे मिले हैं और उनके हस्ताक्षर भी लिए हैं. आपको बता दें कि नेशनल एकाउंटबिलिटी कोर्ट ने लंदन में अवैध तरीके से फ़्लैट खरीदने के मामले में नवाज़ शरीफ़ को 10, मरियम नवाज़ को 7 और शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को 1 साल की सज़ा सुनाई थी.
  • वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'
    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के जेल जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया एक भावुक ऑडियो अब वायरल हो रहा है. इसमें मरियम अपनी मां के स्वास्थ्य के लिए लोगों से दुआ मांगने की अपील कर रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने कहा कि 'मैं अपनी मां को गंभीर स्थिति में छोड़कर आई हूं. मैं और मेरे पिता बेहोशी की हालत में उनसे (मां) मिले और जब हम वापस लौट रहे थे तो उन्होंने अपनी आंखें खोलीं और हमारी तरफ देखा, लेकिन बात नहीं कर सकीं.' मरियम ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि वह ठीक हो जाएं और मैं उन्हें गले लगा सकूं.
  • पाकिस्तान : नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से किया इनकार
    शरीफ (68) और मरियम (44) को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में लंदन से लाहौर हवाईअड्डे पहुंचने के थोड़ी देर बाद हिरासत में ले लिया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था.
  • चुनाव से पहले फेसबुक ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को दिया बड़ा झटका
    पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले फेसबुक ने आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका दिया है. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने इस्लामी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के कई अकाउंटों और पेजों को बंद कर दिया है. इसे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की अगुवाई वाली जमात-उद-दावा के राजनीतिक संगठन के लिए एक झटका माना जा रहा है. यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है.
  • पाकिस्‍तान में आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- ये हमले चुनाव रैलियों पर किए गए
    विदेश मंत्रालय ने शनिवार को बयान जारी कर कहा, "पाकिस्तान में 3 से 4 दिनों के भीतर हुए तीन भयावह आतंकवादी हमलों से लोगों को धक्का लगा है."
  • बीच आसमान विमान में घटा ऑक्सीजन का स्तर, यात्रियों के कान से निकलने लगा खून और...
    आयरलैंड की विमानन कंपनी 'रेयानएयर'के विमान में ऑक्सीजन का स्तर कम होने से फ्रैंकफर्ट के हान हवाईअड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.यात्रियों ने सिर दर्द और कान में दर्द की शिकायत की और उन्हें चक्कर भी आ रहे थे. कुछ यात्रियों के कान से खून निकलना शुरू हो गया था.
  • परिवारों को अलग करने के खिलाफ विरोध का चेहरा बनी लड़की अपनी मां से मिली 
    अमेरिका में ट्रंप प्रशासन की प्रवासी परिवारों को सीमा पर अलग करने की नीति के खिलाफ विरोध की प्रतीक बनकर उभरी अल - सलवाडोर की छह साल की एक बच्ची को उसकी मां से मिला दिया गया है. अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने के आरोप में अमेरिकी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिये जाने के बाद 13 जून को टेक्सस में हरलिंगेन के पास एलिसन जिमेना वालेंसिया मैड्रिड और उसकी मां सिंडी मैड्रिड को अलग कर दिया गया था.
  • थाईलैंड में गुफा से बचाए गए बच्चों को गुरुवार को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी
    थाईलैंड में एक गुफा से बचाए गए 12 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों और उनके कोच को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इन्हें मनोवैज्ञानिक सहायता दिये जाने के साथ ही यह सलाह भी दी गई है कि मीडिया में साक्षात्कार देने से बचें.
  • इटली ने 450 शरणार्थियों को आने से रोका, कहा- माल्टा जाओ
    इटली और माल्टा इस बात पर भिड़ गए हैं कि 450 शरणार्थियों को ले जा रही नौका को कौन बचाएगा. भूमध्य सागर में यह छोटी सी नौका बड़ी संख्या में लोगों को ले कर सिसली द्वीप की ओर बढ़ रही थी। इटली के परिवहन मंत्री दानिलो टोनीनेल्ली ने ट्वीट किया कि समुद्री कानून के तहत शरणार्थियों को बचाना , मछली पकड़ेन वाली नौकाएं मुहैया कराना और सुरक्षित स्थान देना माल्टा की जिम्मेदारी है क्योंकि वे कल दिन में माल्टा के राहत एवं बचाव क्षेत्र में थे.
  • पाकिस्तान : चुनावी रैलियों में हुये ब्लास्ट से मृतकों की संख्या पहुंची 133, IS ने ली जिम्मेदारी
    पाकिस्तान में दो अलग अलग चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर किये गये हमलों में एक शीर्ष राष्ट्रवादी नेता समेत कम से कम 133 लोगों की मौत हो गई और 125 से अधिक अन्य घायल हो गये. आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग क्षेत्र में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता सिराज रायसानी की रैली को निशाना बनाया.
  • अमेरिका ने ट्रंप-पुतिन मुलाकात से पहले की रूस की निंदा
    अमेरिका ने रूस में असंतोष जाहिर करने वालों के खिलाफ धमकी और हिंसा के जारी सिलसिले की निंदा की है. अमेरिका ने यह निंदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के पहले की है.
  • भारत ने रूस से एफजीएफए परियोजना पर आगे बढ़ने को कहा 
    भारत और रूस ने इस बडी परियोजना के लिए वर्ष 2007 में एक अंतर सरकारी समझौते पर हस्ताक्षर किये थे और दोनों सामरिक साझेदारों के बीच सैन्य संबंधों को अगले स्तर पर ले जाने की प्रतिबद्धता जतायी गई थी. सीतारमण ने कहा कि सरकार थिएटर कमान के अंतिम लक्ष्य हासिल करने के लिए एक स्तरीय रूख अपना रही है.
  • नासा को मिली बड़ी कामयाबी, दुर्लभ दोहरे क्षुद्रग्रह की हुई खोज
    हालांकि , जून तक इस क्षुद्रग्रह के भौतिक गुणों के बारे में विस्तृत रूप में पता नहीं था. पृथ्वी के पास का यह सिर्फ चौथा समान द्रव्यमान वाला क्षुद्रग्रह है जिसमें लगभग एक समान आकार वाले दो पिंड हैं और दोनों एक - दूसरे की परिक्रमा कर रहे हैं. नासा के मुताबिक , नए पर्यवेक्षणों में ऐसे क्षुद्रग्रह की अब तक की सबसे विस्तृत तस्वीरें सामने आई हैं.
  • नवाज शरीफ बेटी के साथ पहुंचे पाकिस्तान, गिरफ्तार किया गया
    भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिये जाने के एक हफ्ते बाद शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तारी का सामना करने के लिए अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौट आये. अबु धाबी से लाहौर पहुंचे नवाज शरीफ को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.
  • पाकिस्तान : चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर दो बम विस्फोट,  75 की मौत, 150 से अधिक घायल
    आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग क्षेत्र में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता सिराज रायसानी को निशाना बनाया.
  • ...जब पहली दफा सत्ता से बेदखल करके पाकिस्तान से निकाले गए थे नवाज
    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल) के वरिष्ठ नेता नवाज़ शरीफ़ दूसरी बार देश से निर्वासित होने के बाद पाकिस्तान लौट रहे हैं. इससे पहले सन 2000 से 2007 तक उन्हें निर्वासन झेलना पड़ा था. तब उन्हें पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वापसी की इजाजत दी गई थी. उन्हें एक बार तो इस्लामाबाद के एयरपोर्ट से ही वापस जेद्दा भेज दिया गया था.
  • NDTV EXCLUSIVE: मैं किसी भी संभावित परिणाम के लिए तैयार हूं - नवाज शरीफ
    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ अपनी बेटी के साथ लंदन से निकलकर अबु धाबी पहुंच चुके हैं. पाकिस्तान की उनकी फ़्लाइट लेट है. अबू धाबी में हमारी संवाददाता मुनीजे जहांगीर उनके साथ हैं. नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान आते वक्त विमान में ही कहा, "मैं अपनी पत्नी को बेहोशी की हालत में छोड़कर आया हूं... ज़ाहिर है, मैं एक उद्देश्य लेकर पाकिस्तान लौट रहा हूं, जनता मेरा उद्देश्य जानती है...
  • पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान बड़ा धमाका, चार की मौत और 14 घायल
    पाकिस्तान में एक बड़े धमाके की खबर है. बताय जा रहा है कि उत्तरपश्चिमी पाकिस्तान में एक चुनावी रैली में आज एक बम धमाका हुआ जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. जबकि 14 अन्य घायल हो गए. घायलों में एक धार्मिक पार्टी का एक वरिष्ठ नेता भी शामिल है. 
  • चीन के सिचुआन प्रांत में एक औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत
    चीन के सिचुआन प्रांत में एक औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 घायल हो गए. प्रांतीय कार्यसुरक्षा प्रशासन के मुताबिक, यह विस्फोट गुरुवार को शाम लगभग 6.30 बजे जियांगान काउंटी के एक औद्योगिक पार्क में हेंगडा कंपनी के रासायनिक संयंत्र में हुआ. 
  • पाकिस्तान लौटते वक्त बोले नवाज़ शरीफ - मुझे जेल ले जाएंगे, लेकिन कुर्बानी दे रहा हूं : पढ़ें, और क्या-क्या बोले पूर्व PM
    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम नवाज़ आज पाकिस्तान लौटने वाले हैं. लंदन में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने के मामले में नवाज़ शरीफ़ को 10 साल तो उनकी बेटी मरियम को 7 साल की  सज़ा सुनाई गई है. ऐसे में दोनों के लौटते ही एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किए जाने की तैयारी है. इसके लिए हेलिकाप्टर भी तैयार रखे गए हैं. दोनों को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान सरकार ने करप्शन के मामले में दोषी करार लोगों के टीवी इंटरव्यू और लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है. बताया जा रहा हा है कि नवाज को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.
12345»

Advertisement