पाकिस्तान ने दिलीप कुमार, राज कपूर के पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी दी, जानें क्या होगी कीमत

पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने मंगलवार को बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर के पेशावर स्थित पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी प्रदान कर दी जिन्हें संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा.

पाकिस्तान ने दिलीप कुमार, राज कपूर के पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी दी, जानें क्या होगी कीमत

पाकिस्तान ने दिलीप कुमार, राज कपूर के पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी दी. (फाइल फोटो)

पेशावर:

पाकिस्तान (Pakistan) में खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत की सरकार ने मंगलवार को बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और राज कपूर (Raj Kapoor) के पेशावर स्थित पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी प्रदान कर दी जिन्हें संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा.

CBSE की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुईं रद्द, सोशल मीडिया पर छाए मीम्स, लोग बोले- ‘आखिर वो दिन आ ही गया'

पेशावर के जिला आयुक्त कैप्टन (सेवानिवृत्त) खालिद महमूद ने अभिनेताओं के घरों के वर्तमान मालिकों की आपत्तियों को खारिज कर दिया और दोनों घरों को पुरातत्व विभाग को सौंपने के आदेश दिए.

जिला आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, ''जमीन (दिलीप कुमार और राज कपूर के घर) अधिग्रहण करने वाले विभाग के नाम रहेगी यानी निदेशक पुरातत्व एवं संग्रहालय.''

करिश्मा तन्ना के वर्कआउट वीडियो पर एकता कपूर ने कमेंट कह दी ये बात, फैंस भी रह गए दंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रांतीय सरकार ने कपूर के आवास की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये जबकि कुमार के घर की कीमत 80 लाख रुपये तय की. हालांकि, कपूर की पैतृक हवेली के मालिक अली कादिर ने 20 करोड़ रुपये जबकि कुमार के पैतृक घर के मालिक गुल रहमान ने संपत्ति के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये की मांग की थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)