VIDEO: अफगान सेना ने एयरस्ट्राइक कर तालिबान ठिकाने किए तबाह, 10 से ज्यादा आतंकी ढेर

ये घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सेना की वापसी के अंतिम चरण के बीच तालिबान तेजी से कई इलाकों में कब्जा जमाने की कोशिश कर रहा है. अफगानिस्तान के ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हिस्से पर कब्जा करने और प्रमुख सीमा पर कब्जा करने के बाद, तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों को घेर लिया है.

VIDEO: अफगान सेना ने एयरस्ट्राइक कर तालिबान ठिकाने किए तबाह, 10 से ज्यादा आतंकी ढेर

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सेना ने एक एयरस्ट्राइक में तालिबान के ठिकाने तबाह कर दिए हैं.

कंधार:

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कंधार प्रांत में सेना के एक एयरस्ट्राइक (AAF Airstrike) में तालिबान (Taliban) के न केवल ठिकाने तबाह हुए हैं बल्कि दस से ज्यादा तालिबानी विद्रोही मारे गए हैं. अफगानिस्तान सरकार द्वारा ट्विटर पर जारी एक वीडियो में तालिबान विद्रोहियों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक ठिकाने को रक्षा बलों द्वारा हवाई हमले में नष्ट होते देखा जा रहा है.

अफगान सरकार ने कहा है कि कंधार प्रांत के झेराई जिले में हुए हमले में दस से ज्यादा आतंकवादी मारे गए और कई घायल हुए हैं. सरकार ने कहा है कि पिछले 24 घंटों में कई बड़े शहरों में हुई लड़ाई में कम से कम 250 ऐसे विद्रोही मारे गए हैं, जबकि लगभग 100 घायल हुए हैं.

अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे पर रॉकेट से हमला, सभी उड़ानें बंद : एयरपोर्ट प्रमुख

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एयरस्ट्राइक का वीडियो साझा करते हुए कहा है, "कंधार प्रांत के झेराई जिले में कल #AAF द्वारा तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया गया. #airstrike के परिणामस्वरूप दसियों #आतंकवादी मारे गए और घायल हुए हैं."

ये घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सेना की वापसी के अंतिम चरण के बीच तालिबान तेजी से कई इलाकों में कब्जा जमाने की कोशिश कर रहा है. अफगानिस्तान के ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हिस्से पर कब्जा करने और प्रमुख सीमा पर कब्जा करने के बाद, तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों को घेर लिया है. कल रात तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर और विद्रोहियों के पूर्व गढ़ कंधार में हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, अफगानिस्तान सरकार ने तालिबान द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कब्जा करने की "रणनीतिक कोशिश" को बार-बार खारिज किया है.