NDTV Khabar

दस ट्रंप भी परमाणु समझौते के लाभ वापस नहीं ले सकते : ईरानी राष्ट्रपति हसन रोहानी

रोहानी ने तेहरान विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमें जो लाभ मिले हैं, उन्हें वापस नहीं लिया जा सकता.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दस ट्रंप भी परमाणु समझौते के लाभ वापस नहीं ले सकते : ईरानी राष्ट्रपति हसन रोहानी

ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी (फाइल फोटो)

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति ने 2015 में विश्व शक्तियों के साथ हुए परमाणु समझौते का बचाव करते हुए कहा कि दस डोनाल्ड ट्रंप मिलकर भी उनके देश को मिले इसके लाभ वापस नहीं ले सकते. हसन रोहानी की टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समझौते को रद्द करने के अपने चुनावी वादे से पीछे हटते और इसकी जगह ईरान के खिलाफ दूसरे उपाय करने की दिशा में बढ़ते दिख रहे हैं. रोहानी ने तेहरान विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमें जो लाभ मिले हैं, उन्हें वापस नहीं लिया जा सकता. उन्हें कोई वापस नहीं ले सकता, ना तो ये ट्रम्प और ना ही इनके जैसे 10 और ट्रम्प.’

यह भी पढ़ें : ईरान कर रहा है परमाणु समझौते का उल्लंघन, डोनाल्ड ट्रंप के पास हैं सबूत : निक्की हेली

ईरान ने समझौते के तहत अपने विवादित परमाणु कार्यक्रम पर कुछ प्रतिबंधों को स्वीकार किया है और बदले में उसे देश के तेल निर्यात सहित अन्य के खिलाफ लगे प्रतिबंधों को हटाने से लाभ मिले. ट्रंप के ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड तथा ईरान समर्थित शिया आतंकी समूह हिज्बुल्ला के खिलाफ नयी कार्रवाई करने की संभावना है.

टिप्पणियां
VIDEO : भारत और ईरान के बीच हुए 12 करार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement