NDTV Khabar

अफगानिस्तान में अमेरिका का सी-130 विमान दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल समेत 11 मरे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में अमेरिका का सी-130 विमान दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल समेत 11 मरे

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

वाशिंगटन:

अफगानिस्तान के जलालाबाद हवाईअड्डे पर बीती देर रात अमेरिका का एक सी-130 जे. सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे अमेरिकी सेवा के छह सदस्यों और पांच नागरिकों सहित इसमें सवार सभी 11 लोग मारे गए।

पेंटागन ने एक बयान में कहा कि वायु सेना का एक सी-130 जे विमान जलालाबाद हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान को 455वीं एयर एक्सपेडीशनरी विंग की 774वीं एक्सपेडीशनरी एयरलिफ्ट स्क्वाड्रन के काम में लगाया गया था।

इसमें कहा गया कि दुर्घटना में अमेरिकी सेवा के चालक दल के छह सदस्य और पांच नागरिक मारे गए हैं। पेंटागन ने कहा कि इस बारे में तत्काल कोई संकेत नहीं है कि विमान किस वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। ‘फिलहाल हादसे के कारणों की जांच चल रही है। जैसे ही जानकारी हासिल होगी, अधिक जानकारी जारी की जाएगी।’

टिप्पणियां

पूर्वी अफगानिस्तान स्थित जलालाबाद पाकिस्तान की सीमा से लगता है और इस जगह से कई सैन्य अभियानों को अंजाम दिया जाता है। जलालाबाद हवाई पट्टी असैन्य हवाईअड्डे के नजदीक है।


सी-130 हरक्यूलस एक मालवाहक विमान है जो लॉकहीड मार्टिन द्वारा निर्मित है। यह चार टर्बोप्रोप इंजनों से चालित होता है और सेना इसे बड़े पैमाने पर सैनिकों तथा साजो-सामान को लाने-ले जाने के लिए इस्तेमाल करती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement