Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

स्पेन में ग्लोरिया तूफान ने ली 11 की जान

तूफान में चल रही हवाओं की वजह से भारी बारिश तो कहीं ओलावृष्टि जारी है. कुछ इलाकों में तो बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पेन में ग्लोरिया तूफान ने ली 11 की जान

प्रतीकात्मक फोटो

मैड्रिड:
टिप्पणियां

स्पेन में ग्लोरिया तूफान की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है और पांच लोगों के लापता होने की खबर मिली है. साथ ही इस प्रकृतिक आपदा में नदियों के तटबंध टूटते जा रहे हैं और पूर्वी स्पेन के बडे़ कृषि क्षेत्रों में खारा समुद्री पानी भरता जा रहा है. उत्तर पूर्व कैटलोनिया और बैलेरिएक आईलैंड से मिली खबरों के अनुसार मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है. तूफान में समुद्री लहरें उफान पर हैं तो वहीं बाढ़ में लोग फंसे हुए हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में तापमान में भारी गिरावट के कारण दो बेघर लोगों की हाइपोथर्मिया से मौत हो गई. 

स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सैंचेज ने बृहस्पतिवार को प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर से दौरा किया और बचाव टीम से मुलाकात भी की. उन्होंने कहा है कि वह सबसे अधिक प्रभावित पांच क्षेत्रों के लिए राशि प्रदान करेंगे. तूफान में चल रही हवाओं की वजह से भारी बारिश तो कहीं ओलावृष्टि जारी है. कुछ इलाकों में तो बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार बुधवार के बाद हालात में सुधार की संभावना है. बाढ़ से देश की सबसे लंबी नदी एब्रो का पानी तटबंध तोड़कर खेतों में पहुंच गया. समुद्री जल तीन किमी भीतर आ गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सोनभद्र में 3000 टन सोने का भंडार मिलने पर GSI का चौंकाने वाला बयान

Advertisement