गाजा पर इस्राइली हमले में 11 मरे, 100 घायल

खास बातें

  • गाजा पर इस्राइल द्वारा किए गए हवाई हमले में आज तीन फलीस्तीनी नगरिक मारे गए, जिससे इस्राइल के नए अभियान में मारे गए गाजा आतंकियों की कुल संख्या 11 तक पहुंच गई।
गाजा शहर:

गाजा पर इस्राइल द्वारा किए गए हवाई हमले में आज तीन फलीस्तीनी नगरिक मारे गए, जिससे इस्राइल के नए अभियान में मारे गए गाजा आतंकियों की कुल संख्या 11 तक पहुंच गई। इसमें कम से कम 100 लोग घायल भी हो गए।

हमास की सशस्त्र शाखा एज्जेदीन अल-कासम ब्रिगेड ने कहा कि मारे गए तीनों लोग संगठन के सदस्य थे और हमले के दौरान वे एक मोटरसाइकिल टैक्सी में जा रहे थे।

इस्राइली सेना ने अपना यह अभियान शुरू किया था। इस अभियान की शुरूआत हमास के प्रमुख कमांडर की हत्या के साथ हुई। फिलस्तीनियों के अनुसार, अब तक इस्राइल की ओर से कम से कम 60 हवाई हमले किए जा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस्लामिक आंदोलन ने कहा, एज्जेदीन अल-कासम बिग्रेड के कार्यकारी कमांडर अहमद जाबारी की मौत गाजा शहर में एक कार पर हुए इस्राइली हवाई हमले में उनके अंगरक्षक मोहम्मद अल-हम्स के साथ हो गई थी।

गाजा शहर के शिफा अस्पताल में आयोजित टेलीविजन के माध्यम से संवाददाता सम्मेलन में हमास के स्वास्थ्य मंत्री मुफीद मुखालालती ने कहा, इसके कुछ ही समय बाद इस्राइल ने गाजा पट्टी पर और अधिक हमले कर दिए। इन हमलों में दो बच्चों समेत पांच और लोग मारे गए।