NDTV Khabar

पाकिस्तान के स्थानीय निकाय चुनाव में हिंसा, 11 की मौत, सेना बुलाई गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के स्थानीय निकाय चुनाव में हिंसा, 11 की मौत, सेना बुलाई गई

लाहौर में मतदान केंद्र के बाहर खड़ी महिलाएं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में शनिवार को स्थानीय निकाय चुनावों में दो विरोधी गुटों के बीच संघर्ष की वजह से कम से कम 11 लोग मारे गए। तनाव को देखते हुए सेना को बुला लिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीर मुहम्मद शाह ने कहा कि खरपुर जिले में दराज़ा शरीफ क्षेत्र में यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि समूहों के बीच हथियारबंद संघर्ष में 11 लोग मारे गए। शाह ने कहा कि इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है और आगे हिंसा को रोकने के लिए सेना को बुलावा भेज दिया गया है।

टिप्पणियां
इसके अलावा पंजाब एवं सिंध प्रांत के विभिन्न इलाकों में कई समूहों के बीच झगड़े की खबरें हैं। तीन चरणों में होने वाले चुनावों में पहले चरण के दौरान 20 जिलों में चुनाव हुआ। हिंसा की घटनाओं के बावजूद चुनाव संपन्न हुआ और शाम को साढ़े पांच बजे तक अधिकतर स्थानों पर यह संपन्न हो गया और उसके बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई। पहले चरण के चुनाव में कुल 55,190 प्रत्याशी मैदान में थे जिनमें 45,103 पंजाब से और 10,087 सिंध प्रांत से थे।

इन चुनावों में सुरक्षा की जिम्मेदारी चुनाव आयोग ने पाकिस्तानी सेना को सौंपी थी और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर शांति बनाए रखने का काम भी उसे ही सौंपा गया था। चुनाव आयोग ने मीडिया पर गैर प्रमाणित चुनाव परिणाम दिखाने पर प्रतिबंध लगाया था जिसे लाहौर उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया। इसके बाद मीडिया वैकल्पिक परिणामों को दिखा रहा है। पंजाब और सिंध में कई स्थानों पर प्रत्याशियों के निर्विरोध जीतने की भी खबरें हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement