NDTV Khabar

गर्लफ्रेंड की मौत का झूठा संदेश पाकर 11 साल के लड़के ने की आत्महत्या

133 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्लफ्रेंड की मौत का झूठा संदेश पाकर 11 साल के लड़के ने की आत्महत्या

टॉयसन अपनी गर्ल फ्रेंड की मौत की ख़बर को सहन नहीं कर पाया और उसने आत्महत्या कर ली

खास बातें

  1. 11 साल के टॉयसन को सोशल मीडिया पर गर्ल फ्रेंड की मौत की ख़बर मिली
  2. लेकिन गर्ल फ्रेंड की मौत की खबर झूठी थी, दोस्तों ने मजाक किया था
  3. टॉयसन गर्लफ्रेंड की मौत की ख़बर का सहन नहीं कर पाया और आत्महत्या कर ली
सोशल मीडिया जहां एकदूसरे को जोड़ने का काम करता है तो कभी-कभी उस पर फैलाया जाने वाला झूठ किसी की मौत का कारण भी बन जाता है. अमेरिका के मिशिगन प्रांत में एक ऐसे ही बाकये में 11 साल के टॉयसन बेंज ने 13 साल की अपनी प्रेमिका की मौत की ख़बर देखकर आत्महत्या कर ली, लेकिन गर्लफ्रेंड की मौत की ख़बर झूठी थी.

वॉशिंगटन पोस्ट की ख़बरों के मुताबिक, टॉयसन की 13 वर्षीय प्रेमिका ने मजाक में अपनी ही सुसाइड का एक झूठा संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. प्रेमिका की मौत का संदेश पाकर टॉयसन इतना दुखी हुआ कि उसने वापस संदेश लिखकर कहा कि अपनी गर्लफ्रेंड के लिए वह भी जान देने जा रहा है और यह कहते हुए उसने अपने कमरे में खुद को फांसी लगा ली. जब उसकी मां उसे देखती हुई उसके कमरे में दाखिल हुई तो अपने बच्चे का शव फंदे पर लटके हुए पाया. अपने बच्चे की मौत से दुखी टॉयसन की मां ने उसकी गर्लफ्रेंड के खिलाफ पुलिस में आपराधिक मामला भी दर्ज कराया है

मृतक बच्चे की मां कैटरीना गॉस ने मीडिया को बताया कि यह घटना 14 मार्च की है. टॉयसन उस दिन स्कूल से कुछ जल्दी घर आ गया था, लेकिन रोजाना की ही तरह खुश था. उसने अपने बच्चे के लिए खाना भी बनाया, जिसे खाकर टॉयसन अपने कमरे में चला गया. कुछ समय बाद जब वह उसके कमरे गईं तो उन्हें इस घटना के बारे में पता चला. उन्होंने बताया कि उनके बेटे के साथ जिन बच्चों ने यह मजाक किया वे सभी उसी के स्कूल के हैं. कैटरीना ने बच्चों द्वारा सोशल मीडिया के इस तरह के इस्तेमाल पर चिंता जाहिर की है.  

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement