NDTV Khabar

अफगानिस्तान में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 12 लोगों की मौत 

मोल्दोवन एविएशन अथॉरिटी ने एक बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर मोल्दोवान कंपनी का था और अफगान सुरक्षा बल के 11 जवान सहित कुल 14 लोगों को ले कर जा रहा था,

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 12 लोगों की मौत 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: उत्तरी अफगानिस्तान में रविवार को एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से यूक्रेन के दो नागरिकों सहित कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मोल्दोवन एविएशन अथॉरिटी ने एक बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर मोल्दोवान कंपनी का था और अफगान सुरक्षा बल के 11 जवान सहित कुल 14 लोगों को ले कर जा रहा था, तभी यह बाल्ख प्रात में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर दुर्घटना की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले ग्रैंड कैन्योन में एक पर्यटक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई थी.

टिप्पणियां

गैंड्र कैन्योन अमेरिका के सबसे लोकप्रिय पार्को में से एक है. एक समाचार चैनल के मुताबिक, हुआलापई नेशन पुलिस प्रमुख फ्रांसिस बड्रले ने कहा था कि पैपिलिऑन एयरवेज का हेलीकॉप्टर एक पॉयलट सहित छह यात्रियों को ले जा रहा था, और एरिजोना के कर्वाटरमास्टर कैन्योन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, कई एजेंसियां राहत एवं जांच कार्य में जुटी हुई हैं. एनबीसी के संवाददाता, गेरार्ड रमल्हो ने ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें दिख रहा था कि राहत दल ने हेलीकॉप्टर यूरोकॉप्टर ईसी130 का मलबा बरामद कर लिया है.


उन्होंने ट्वीट किया, "चार जिंदा बचे लोगों का घटनास्थल पर इलाज किया जा रहा है, क्योंकि तेज हवाओं की वजह उन्हें एयरलिफ्ट नहीं किया जा सकता. सभी की हालत प्रथम दर्जे की गंभीर है." गैंड्र कैन्योन में हेलीकॉप्टर पर्यटन बहुत लोकप्रिय है, जिसके जरिए नेशनल पार्क के बहुत सुंदर दृश्यों के दर्शन किया जा सकता है. इसके टिकट कई सप्ताह पहले से बेचे जाते हैं.( इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement