यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में हवाई हमले में 120 की मौत : रिपोर्ट

यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में हवाई हमले में 120 की मौत : रिपोर्ट

प्रतीकात्मक चित्र

सना:

यमन के रेड सी शहर में सऊदी अरब के नेतृत्व में किए गए हवाई हमले में कम से कम 120 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि मार्च में शुरू हुए अभियान के बाद नागरिकों के खिलाफ यह अब तक का सबसे भीषण हवाई हमला है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को किए गए हवाई हमले में मोखा में एक बिजली संयंत्र के कामगारों के लिए बने घर तबाह हो गए और कुछ इमारतें जमींदोज हो गईं। इलाके में भयानक आग लग गई जिसके कारण बच्चे, औरतें और बुजुर्ग लोग सहित कई लोगों की जान चली गई।

Newsbeep

इलाके में रहने वाले और इस पूरी घटना के गवाह रहे वाहिब मोहम्मद ने कहा कि विस्फोट के कारण कुछ शव क्षत-विक्षत हो गए थे, जिन्हें एक सामूहिक कब्र में दफनाया गया। हमलों में बड़ी संख्या में पशु भी मारे गए हैं। इस भीषण हवाई हमले से यह चिंता बढ़ी है कि हुथी कहलाने वाले शिया विद्रोहियों को निशाना बनाकर सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए जा रहे हवाई हमले में लगातार नागरिक मारे जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जिनिवा स्थित 'डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स' के हसन बोउसेनिन ने कहा, यह केवल यही दिखाता है कि इस गठबंधन के हवाई हमले किस तरह के हैं। इनमें से कई कामगारों के परिवार थे जो रमजान महीने के समापन पर ईद की छुट्टी पर आए थे।