NDTV Khabar

13 वर्षीय लड़के ने मालकिन से मांगी सैलरी तो चारा काटने वाली मशीन से काट डाले हाथ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक महिला ने अपने यहां काम करने वाले 13 साल के लड़के का हाथ सिर्फ इस वजह से चारा काटने वाली मशीन से काट दिया क्योंकि उसने अपना वेतन मांगा था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
13 वर्षीय लड़के ने मालकिन से मांगी सैलरी तो चारा काटने वाली मशीन से काट डाले हाथ

घटना लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित शेखपुरा गांव की है..

लाहौर:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक महिला ने अपने यहां काम करने वाले 13 साल के लड़के का हाथ सिर्फ इस वजह से चारा काटने वाली मशीन से काट दिया क्योंकि उसने अपना वेतन मांगा था. इरफान की मां जन्नत बीबी ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा शफकत बीबी के घर 3,000 रुपये मासिक वेतन पर काम करता था. उन्होंने कहा, "पिछले सप्ताह जब इरफान ने अपनी तनख्वाह के लिए तकाजा किया तो शफकत बीबी बहुत नाराज हो गईं."

यह घटना लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित शेखपुरा गांव की है. लड़के की मां ने कहा कि इरफान को एक स्थानीय अदालत में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है. शुरुआत में सफदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया था, हालांकि कल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई. पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना को लेकर एक रिपोर्ट मांगी है.
 
जन्न्त ने हिम्मत नहीं हारी और जिला एवं सत्र न्यायालय का रुख किया. कोर्ट ने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया. कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आई पुलिस ने कल शफकत बीबी, उसके भाई जफर तर्रार और दो अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बाद में शफकत बीबी के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया.  

टिप्पणियां

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने पुलिस से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा है कि घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement