NDTV Khabar

अफगानिस्तान : काबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट में 14 की मौत, 60 जख्मी

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के करीब एक साल तक निर्वासन में रहने के बाद वतन वापसी के कुछ ही देर बाद काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक आत्मघाती हमला हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान : काबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट में 14 की मौत, 60 जख्मी

उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के आने के कुछ देर बाद हुआ यह हादसा

खास बातें

  1. काबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट
  2. हादसे में 14 की मौत, 60 जख्मी
  3. उपराष्ट्रपति के आने के कुछ देर बाद हुआ यह हादसा
काबुल:

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के करीब एक साल तक निर्वासन में रहने के बाद वतन वापसी के कुछ ही देर बाद काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए. हवाई अड्डे पर जिस समय विस्फोट हुआ उस समय दोस्तम सरकारी अधिकारियों और समर्थकों की एक बड़ी भीड़ के साथ हवाई अड्डे से निकल रहे थे.    

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- ये हमले चुनाव रैलियों पर किए गए

टिप्पणियां

दोस्तम उज्बेकिस्तान मूल के नेता हैं. वह पश्चिमी कपड़े पहने हुए थे. दोस्तम के प्रवक्ता बशीर अहमद तयांज ने बताया कि दोस्तम का काफिला निकलने के दौरान विस्फोट की आवाज सुनाई दी. दोस्तम बख्तरबंद वाहन से चल रहे थे और वह सुरक्षित हैं. काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत स्तानीकजई ने बताया कि इस हमले में 14 लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए. 


VIDEO: लखनऊ के एक घर में धमाका, दो लोगों की मौत
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजीब दानिश ने बताया कि यह संभवत: आत्मघाती हमला था और हमलावर पैदल था. मरनेवालों में एक बच्चा समेत सुरक्षाबल के कर्मी हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement