पाकिस्तान में नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण

खास बातें

  • पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 14 साल की एक हिंदू लड़की का अपहरण हो गया है जिससे इस अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में चिंता फैल गई और उनके पलायन की भी खबरें आ रही हैं।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 14 साल की एक हिंदू लड़की का अपहरण हो गया है जिससे इस अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में चिंता फैल गई और उनके पलायन की भी खबरें आ रही हैं।

पाकिस्तान हिन्दू काउंसिल के अध्यक्ष जेठानंद डूंगर मल कोहिस्तानी ने बताया कि सिंध प्रांत के जैकोबाबाद से मंगलवार को नाबालिग लड़की मनीषा कुमारी का अपहरण हो गया। उन्होंने कहा, सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री कईम अली शाह ने इस मामले का संज्ञान लिया है और उन्होंने प्रांत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहन लाल को इस मुद्दे पर गौर करने के लिए जैकोबाबाद जाने को कहा है।

कोहिस्तानी ने कहा कि जैकोबाबाद से लड़की के अपहरण तथा पिछले कुछ महीनों में बलूचिस्तान और सिंध प्रांतों से 11 हिन्दू व्यापारियों के अपहरण से हिन्दुओं में मन में चिंता घर कर गई है। उन्होंने कहा, हिन्दुओं में निराशा का माहौल है, क्योंकि कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। बिगड़ती स्थिति से न केवल हिन्दू, बल्कि मुसलमान भी प्रभावित हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com