NDTV Khabar

जकार्ता में एक बसअड्डे के पास 2 धमाके, 3 लोगों के हताहत होने की खबर

इंडोनेशिया पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्वी जकार्ता में एक बस अड्डे के पास दो धमाके हुए है जिसमें 3 लोगों के हताहत होने की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जकार्ता में एक बसअड्डे के पास 2 धमाके, 3 लोगों के हताहत होने की खबर
जकार्ता: इंडोनेशिया पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्वी जकार्ता में एक बस अड्डे के पास दो धमाके हुए है जिसमें 3 लोगों के हताहत होने की खबर है. पूर्वी जकार्ता पुलिस के प्रमुख एंड्री विबोवो ने बताया कि लोगों ने दो धमाके सुने और तीन लोग घायल हुए है. 

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में बुधवार को दो धमाकों हुए. पुलिस के मुताबिक धमाकों में तीन लोग घायल हुए हैं. ये धमाके कांपुंग मेलायू टर्मिनल पर हुए जहां से कई बसों का आवागमन होता है.
 
"रात 9 बजे करीब दो धमाके हुए. तीन लोग घायह हुए हैं." हालांकि वे इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि लोग घायल हुए हैं और उनकी मौत हो गई है. मेरे ख्याल से धमाके बड़े थे. हालांकि अभी नुकसान का सही अंदाजा लगाना मुश्किल है. टीवी में आ रहे फुटेज में टर्मिनल पर धुंआ उठता दिखाई दे रहा है. पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है. बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे. 

एक प्रत्यक्षदर्शी सुल्तान मुहम्मद फिरदौस ने बताया कि उसने लगभग 10 मिनट तक धमाकों की आवाज सुनीं. उसने कहा, "धमाके इतने जोर से हुए कि मुझे स्पष्ट रूप से सुनाई दिए.  उसने बताया कि दो पुलिस अधिकारी भी धमाकों में घायल हुए हैं.  

टिप्पणियां
गौरतलब है कि इंडोनेशिया में मुस्लिम आबादी सबसे ज्यादा है. आतंकी संगठन आईएसआईएस का प्रभाव भी है. इस साल जनवरी में भी जकार्ता में धमाके हुए थे जिसमें चार लोग आक्रमणकारी और चार लोग घायल हुए थे.  धमाकों की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी. इंडोनेशिया पिछले 15 वर्ष से इस्लामिक आतंकी घटनाओं की चपेट में है. बाली में 2002 में हुए धमाके में 202 लोगों की मौत हुई थी.  


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement