Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

फ्रांस के स्‍कूल में गोलीबारी में 2 छात्र घायल, पेरिस स्थित IMF ऑफिस में हुए धमाके में भी एक घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस के स्‍कूल में गोलीबारी में 2 छात्र घायल, पेरिस स्थित IMF ऑफिस में हुए धमाके में भी एक घायल

स्‍कूल में गोलीबारी मामले में 17 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है

पेरिस:

फ्रांस के दक्षिण शहर ग्रासे में एक हाई स्कूल में गोलीबारी में कम से कम दो लोग घायल हो गये. गोलीबारी में हेड टीचर को निशाना बनाया गया. एक पुलिस सूत्र ने बताया कि टॉकविल हाई स्कूल में गोलीबारी के बाद एक राइफल, दो पिस्तौल और दो ग्रेनेड के साथ 17 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है. हमलावरों के बारे में विरोधाभासी सूचनाएं मिल रही है. ऐसी सूचना है कि दूसरा संदिग्ध फरार हो गया. पुलिस ने शुरुआत में बताया कि वे उसके साथी की तलाश कर रहे हैं. अन्य पुलिस सूत्र ने कहा कि हमलावर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया. ग्रासे टाउन हॉल से जारी एक बयान के अनुसार ‘दो छात्रों ने प्रधानाचार्य को गोली मारी.’

शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि नीस के रिवेरा रिजॉर्ट के पश्चिम में करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित शहर में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. पेरिस में नवंबर 2015 में आईएस के हमले समेत कई हमलों के बाद फ्रांस में अब भी आपातकाल लागू है. पेरिस हमले में 130 लोग मारे गये थे. आतंकी हमलों से घबराये हुये देश में प्रशासन ने सभी स्कूलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. यह गोलीबारी ऐसे समय में हुई है जब दो राउंड के राष्ट्रपति चुनाव में छह सप्ताह से भी कम समय रह गया है. शिक्षा अधिकारी इमानुएल इथिस ने ट्विटर पर कहा कि ‘छात्र सुरक्षित हैं.’’ उन्होंने चिंतित अभिभावकों से स्कूल न जाने का आग्रह किया. स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि कई छात्र भाग गये थे और आसपास के सुपरमार्केट में घुस गये थे जिससे लोगों के बीच हमले की अफवाहें फैल गयीं.


इससे पहले गुरुवार को ही अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पेरिस ऑफिस में जब एक पत्र को खोल गया तब उसमें विस्‍फोट हो गया. इस घटना में एक शख्‍स मामूली रूप से घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि यह बम घर में ही बना था. पुलिस सूत्रों ने कहा कि एहतियात के तौर पर कई लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया.

टिप्पणियां

हालांकि, अभी तक कोई संपर्क स्थापित नहीं हो सका है, लेकिन यूनान के एक वामपंथी चरमपंथी समूह ने आज दावा किया कि उसने एक पार्सल बम बर्लिन में जर्मनी के वित्त मंत्री को भेजा है. सत्ता-विरोधी वेबसाइट पर पोस्ट किए गये एक बयान में कांसपायरेसी ऑफ फायर न्यूक्लेई ग्रुप ने कहा है, ‘‘हम जर्मनी के वित्त मंत्री को पार्सल बम भेजने की जिम्मेदारी लेते हैं.’’ जर्मन पुलिस ने बुधवार को कहा था कि उन्हें वित्तमंत्री के कार्यालय भवन से विस्फोटक पैकेट मिला था.

(इनपुट एएफपी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने ट्रेडिशनल लुक में कराया फोटोशूट, इंटरनेट पर मची धूम- देखें Photos

Advertisement