NDTV Khabar

पाकिस्तान : हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 की मौत, 50 घायल

यह विस्फोट सुबह लगभग सात बजकर 35 मिनट पर क्वेटा में हजारगंज के एक व्यस्त थोक बाजार क्षेत्र में हुआ जहां हजारा और अन्य व्यापारी प्रतिदिन फल और सब्जियां खरीदने आते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 की मौत, 50 घायल

सुरक्षा बलों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है

कराची:

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले एक बाजार में हुए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गये. ऐसा माना जा रहा है कि हमले का निशाना शिया हजारा समुदाय के लोग थे. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हमले की निंदा की और इसकी जांच के आदेश दिये हैं. यह विस्फोट सुबह लगभग सात बजकर 35 मिनट पर क्वेटा में हजारगंज के एक व्यस्त थोक बाजार क्षेत्र में हुआ जहां हजारा और अन्य व्यापारी प्रतिदिन फल और सब्जियां खरीदने आते हैं और इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपनी दुकानों में बेचते है.

उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि यह विस्फोट तब हुआ जब व्यापारी सब्जियों और फलों के बोरे ट्रकों में लाद रहे थे. विस्फोट का निशाना हजारा जातीय समुदाय था. हालांकि गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विस्फोट का लक्ष्य ‘एक खास समुदाय' था.

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि यह विस्फोट एक आत्मघाती हमला है. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में 21 लोग मारे गये है और 50 अन्य घायल हुए है. मौके पर मौजूद ईदी कल्याण ट्रस्ट के बचाव अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अस्पतालों में लगभग 21 शवों को देखा है. चीमा ने बताया कि बम विस्फोट में हजारा समुदाय के आठ लोगों की मौत हो गई.


जियो न्यूज की खबर के अनुसार सुरक्षा बलों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के निकट स्थित इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई है. हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. चीमा ने बताया कि विस्फोट के कारण बाजार में दुकानदारों और व्यापारियों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement