NDTV Khabar

Viral Video में देखिए कैसे 16 सेकेंड में धराशाई हुई 21 माले की बिल्डिंग...

आस-पास वाले लोगों का कहना है कि वो इस धमाके की आवाज के साथ-साथ पैरों की जमीन हिलने जैसा भी महसूस कर सकते थे. इस टावर को उड़ाने के लिए करीब 219 किलो का एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल किया गया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेंसिल्वेनिया:

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक 21 माले के मार्टिन टावर (Martin Tower) को उड़ा दिया गया. इस बिल्डिंग को सिर्फ 16 सेकेंड में धराशाई कर दिया गया. ये टावर कभी बेथलहेम स्टील (Bethlehem Steel) का हेडक्वाटर हुआ करता था. लेकिन अब इस बिल्डिंग को खाली करवा कर इसमें डायनामाइट लगाकर खत्म कर दिया गया. ये एतिहासिक बिल्डिंग करीब 1 करोड़ 60 लाख किलोग्राम स्टील से बनी थी, जिसे ध्वस्त कर दिया गया.

देखें बेडरूम सिनेमा की Photos, लेटकर एंजॉय करें मूवी के साथ खाना भी, जानिए Ticket की कीमत

CBS न्यूज़ के मुताबिक, लेहाई वैली (Lehigh Valley)पर बनी इस बिल्डिंग का धमाका बहुत जोरदार था. आस-पास वाले लोगों का कहना है कि वो इस धमाके की आवाज के साथ-साथ पैरों की जमीन हिलने जैसा भी महसूस कर सकते थे. इस टावर को उड़ाने के लिए करीब 219 किलो का एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल किया गया. 

वीडियो स्टिंग से सरकार में मची उथल-पुथल, पार्टी के सभी मंत्रियों ने एक साथ दिया इस्तीफा


BBC के मुताबिक 21 फ्लोर की इस बिल्डिंग को 1972 में बनाया गया, लेकिन ये पिछले 12 सालों से खाली पड़ी हुई थी. इसकी वजह थी अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी स्टीलमेकर कंपनी बेथलहेम स्टील (Bethlehem Steel) का बिज़नेस में कमी आना.

मार्टिन टावर (Martin Tower) के नए मालिक ने इस जगह के लिए नया बिज़नेस मॉडल बनाया और फिर इसे ध्वस्त किया. 

16 सेकेंड में 21 फ्लोर की बिल्डिंग को उड़ा देने का ये वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

टिप्पणियां

VIDEO: गुरुग्राम में चार मंजिला इमारत गिरी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement