NDTV Khabar

काबुल में रक्षा मंत्रालय के पास हुए दो आत्‍मघाती विस्फोटों में 24 लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल में रक्षा मंत्रालय के पास हुए दो आत्‍मघाती विस्फोटों में 24 लोगों की मौत

काबुल में विस्‍फोट स्‍थल के पास तैनात सुरक्षाकर्मी

काबुल:

राजधानी काबुल में अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के बाहर तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों ने सोमवार दोपहर खुद को बम से उड़ा लिया, जिससे कम से 24 लोग मारे गए जबकि 13 अन्य घायल हो गए.

तालिबान की ओर से अमेरिका-समर्थित अफगान सरकार के खिलाफ चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी हमलों के तहत काबुल में यह हमला हुआ है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिदीकी ने बताया, ‘‘दो पैदल आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया.. काबुल में.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को उड़ा लिया और दुर्भाग्यवश पुलिसकर्मी और असैन्य नागरिक हताहत हुए हैं.’’ स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरोह ने कहा कि कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं.

टिप्पणियां

इटली द्वारा काबुल में चलाए जा रहे आपात अस्पताल ने ट्वीट किया कि उसके यहां 10 घायल लोग आए हैं तथा और लोगों के आने की आशंका है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि पहले हमले का निशाना रक्षा मंत्रालय जबकि दूसरे का निशाना पुलिस थी.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमित शाह बोले- CAA वापस होने वाला नहीं, तो कांग्रेस का आया Reaction, गिनाए पीएम मोदी और गृह मंत्री के 9 झूठ

Advertisement