NDTV Khabar

आईएस के हमले में सीरिया के 26, रूस के नौ सैनिक मारे गए : निगरानीकर्ता

सीरिया के पूर्वी रेगिस्तान में इस सप्ताह के शुरू में इस्लामिक स्टेट द्वारा किये गए हमले में कम से कम 26 सीरियाई सैनिक और नौ रूसी सैनिक मारे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईएस के हमले में सीरिया के 26, रूस के नौ सैनिक मारे गए : निगरानीकर्ता

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. आईएस के हमले में सीरिया के 26 सैनिकों की मौत
  2. रूस के नौ सैनिक भी मारे गए
  3. सीरियाई और सहयोगी रूसी सैनिकों के एक समूह को निशाना बनाया था
बेरूत: सीरिया के पूर्वी रेगिस्तान में इस सप्ताह के शुरू में इस्लामिक स्टेट द्वारा किये गए हमले में कम से कम 26 सीरियाई सैनिक और नौ रूसी सैनिक मारे गए. यह जानकारी रविवार को एक निगरानीकर्ता समूह ने दी. ‘द सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि जेहादियों ने गत बुधवार को दीर इजोर प्रांत के मायादीन नगर में सीरियाई और सहयोगी रूसी सैनिकों के एक समूह को निशाना बनाया था. समूह के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा, ‘‘35 सरकार समर्थक बलों की हत्या कर दी गई जिसमें कम से कम नौ रूसी सैनिक शामिल थे. उनमें से कुछ रूसी नागरिक सरकारी सैनिक थे. 

यह भी पढ़ें: पेरिस में राहगीरों पर चाकू से हमले में 1 की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि बाकी 26 सीरियाई सैनिक थे. रूसी रक्षा मंत्रालय ने मास्को में आज कहा कि दीर इजोर प्रांत में आतंकवादियों के साथ झड़प में चार रूसी सैन्यकर्मी मारे गए. मंत्रालय ने यद्यपि यह नहीं बताया कि घटना किस तिथि और किस स्थान पर हुई. हालांकि, समूह ने कहा कि वह मायादीन में आईएस हमले वाली ही घटना थी. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दो सैन्यकर्मी ‘‘सीरियाई तोपखाने की कमान संभाल रहे सैन्य सलाहकार थे’’ और वे मौके पर ही मारे गए. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें:  लीबिया में चुनाव आयोग दफ्तर पर हमला, कम से कम 14 की मौत

उसने कहा कि बाद में दो रूसी सैनिकों की एक रूसी सैन्य अस्पताल में मौत हो गई. तीन अन्य सैनिक घायल हो गए. मंत्रालय ने कहा कि संघर्ष करीब एक घंटे चला और इसमें 43 आतंकवादी मारे गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement