NDTV Khabar

अफगानिस्तान में पुलिस बसों पर तालिबान के हमले में 37 की मौत, 40 घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में पुलिस बसों पर तालिबान के हमले में 37 की मौत, 40 घायल

अफगानिस्तान में सेना की टुकड़ी (फाइल फोटो)

काबुल:

काबुल में पुलिसकर्मियों को लेकर जा रहीं बसों के काफिले पर दोहरे बम हमले में 37 पुलिसकर्मी मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए।

पाघमान के जिला गवर्नर मूसा रहमति के अनुसार काबुल से पश्चिम में करीब 20 किलोमीटर दूर पाघमान में हमला हुआ। उन्होंने कहा कि पहले आत्मघाती हमलावर ने प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों को लेकर जा रही दो बसों पर हमला किया और दूसरे हमलावर ने मदद के लिए पहुंचे लोगों पर और तीसरी बस पर निशाना साधा। मारे गए लोगों में चार नागरिक भी शामिल हैं।

रहमति ने कहा कि कैडेट वरदाक प्रांत में एक प्रशिक्षण केंद्र से लौट रहे थे और छुट्टी पर राजधानी जा रहे थे। वहीं गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने हमले की जगह की पुष्टि करते हुए कहा कि जोरदार आवाज में विस्फोट हुआ लेकिन घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद द्वारा एपी को भेजे गये एक ईमेल में तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। मुजाहिद ने कहा कि हमला दो आत्मघाती हमलावरों का काम था। पहले ने प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों और उनके प्रशिक्षकों को ले जा रही बसों पर निशाना साधा। दूसरे हमलावर ने 20 मिनट बाद हमला किया जब मौके पर मदद के लिए पुलिसकर्मी पहुंचे।


टिप्पणियां

बाद में अफगान राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने बम हमले को 'मानवता पर हमला' कहा और घटना के संबंध में गृह मंत्रालय द्वारा जांच का आदेश दिया। वहीं काबुल में अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में हमले की निंदा करते हुए कहा, 'रमजान के पाक महीने में मानव जीवन के लिए यह क्रूरता और पूरी तरह असम्मान वीभत्स है।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement