NDTV Khabar

चुनावों से पहले बगदाद के कैफे में बम विस्फोट, 27 की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. अमेरिकी बलों की वापसी के बाद से इराक में होने जा रहे पहले चुनावों से दो दिन पहले गुरुवार रात बगदाद के एक कैफे में हुए बम विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई।
बगदाद:

अमेरिकी बलों की वापसी के बाद से इराक में होने जा रहे पहले चुनावों से दो दिन पहले गुरुवार रात बगदाद के एक कैफे में हुए बम विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई। यह कैफे बिलियर्ड्स और वीडियो गेम्स खेलने आने वाले युवाओं का पंसदीदा ठिकाना है।

पिछले एक महीने में इराक में हुआ यह सबसे जानलेवा हमला था। हिंसाग्रस्त और राजनीतिक संकट से जूझ रहे इराक में शनिवार को होने वाले प्रांतीय चुनावों की विश्वसनीयता को लेकर जारी चिंताओं के बीच यह बम धमाके हुए।

टिप्पणियां

सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि सुन्नी बहुल अमरिया के पड़ोसी इलाके में गुरुवार को रात दस बजे (जीएमटी के अनुसार शाम सात बजे) हुए बम धमाकों में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए। मारे गए लोगों में कम से कम तीन बच्चे और एक महिला शामिल हैं।


विस्फोट एक शॉपिंग मॉल की दूसरी मंजिल पर स्थित दुबई कैफे में हुआ। मॉल में कई रेस्त्रां और कपड़ों की दुकानें हैं, जिस वजह से तब मॉल में बहुत सारे परिवार मौजूद थे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement