NDTV Khabar

स्वीडन : स्टॉकहोम के स्टोर में घुसा ट्रक, प्रधानमंत्री ने आतंकी हमला करार दिया

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वीडन : स्टॉकहोम के स्टोर में घुसा ट्रक, प्रधानमंत्री ने आतंकी हमला करार दिया
स्‍टॉकहोम, स्‍वीडन: स्‍टॉकहोम के मध्‍यवर्ती इलाके में भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित एक डिपार्टमेंट स्‍टोर में ट्रक घुस गया. इस घटना में तीन लोग मारे गए और कई घायल हो गए. स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने कहा कि मध्य स्टॉकहोम में बीयर ले जाने वाले एक ट्रक ने डिपार्टमेंट स्टोर के बाहर लोगों को रौंद दिया जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी. उन्होंने इस वारदात को आतंकी हमला करार दिया. एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. घटनास्थल पर लोग अफरातफरी में भागते नजर आए. हमला स्थल से कुछ दूरी पर ट्रेन और सबवे के स्टॉकहोम सेंट्रल स्टेशन को खाली कराया गया. स्वीडिश प्रसारक एसवीटी ने बताया कि हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए.

वहीं, स्वीडिश रेडियो ने कहा कि तीन लोगों की मौत हुयी है. हालांकि पुलिस ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है. देश की खुफिया एजेंसी ने कहा है कि हमले में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. टेलीविजन के लाइव प्रसारण में ड्रोटिनिंगटन स्ट्रीट पर एहलेंस डिपार्टमेंट स्टोर से धुआं उठता हुआ दिखा. स्टोर को ट्रक ने टक्कर मारी थी. यह स्वीडन का श्रृंखला स्टोर है. इस भवन में कई स्टोर हैं.

लोफवेन ने राष्ट्रीय टेलीविजन प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ‘‘स्वीडन पर हमला हुआ है.’’ उन्होंने कहा कि सभी संकेत इसे आतंकी हमला बता रहे हैं. पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में गोलीबारी का संकेत नहीं है जैसा कि स्वीडिश प्रसारक एसवीटी ने पहले खबर दी थी. हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है लेकिन आगे विवरण नहीं दिया.

एक चश्मदीद जान ग्रेनरोथ ने ‘अफ्तोब्लाडेट डेली’ से कहा, ‘‘हम एक शू स्टोर के भीतर थे और कुछ जोर से सुनायी पड़ा..और लोग चीखने लगे. मैंने स्टोर के बाहर एक बड़ा सा ट्रक देखा.’’ तस्वीरों में डिपार्टमेंट स्टोर के बाहर एक ट्रक घुसा हुआ दिखा है. अफ्तोब्लाडेट डेली के मुताबिक स्वीडन की बीयर बनाने वाली कंपनी स्पेनड्रप्स ने कहा है कि आज उसके एक ट्रक की चोरी हुयी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement