US : अपनी बर्थडे पार्टी पर तीन साल के बच्चे ने गलती से खुद को मार ली गोली, मौत

पुलिस ने सोमवार को बताया कि टेक्सास शहर ह्यूस्टन में एक तीन साल के बच्चे ने खुद को अपने बर्थडे पार्टी में गोली मार ली, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. पार्टी के दौरान उसे ये गन कहीं मिली थी, जो उसने गलती से चला दी थी.

US : अपनी बर्थडे पार्टी पर तीन साल के बच्चे ने गलती से खुद को मार ली गोली, मौत

तीन साल के बच्चे को मिल गई थी गन, गलती से चल जाने से हुई मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • US में गन सेफ्टी एक बड़ा मुद्दा
  • 3 साल के बच्चे ने गलती से खुद को मारी गोली
  • बच्चे के बर्थडे पार्टी में हुआ हादसा
ह्यूस्टन:

अमेरिका में गन सेफ्टी एक बड़ा मुद्दा है. यहां कई राज्यों में आम नागरिकों को बंदूक रखने की अनुमति मिली हुई है. टेक्सास ऐसा ही राज्य है, जहां गन रखने को सर्वमान्यता मिली हुई है और वहां से ही एक तीन साल के बच्चे की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि टेक्सास शहर ह्यूस्टन में एक तीन साल के बच्चे ने खुद को अपने बर्थडे पार्टी में गोली मार ली, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. पार्टी के दौरान उसे ये गन कहीं मिली थी, जो उसने गलती से चला दी थी.

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार को ह्यूस्टन से 40 किमी दूर पोर्टर में हुई है. बच्चे के बर्थडे पार्टी के दौरान घर के बड़े लोग ताश खेल रहे थे, तभी उन्हें घर के दूसरे हिस्से से गोली चलने की आवाज आई. मॉन्टगोमरी काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि बच्चा सीने में गोली के घाव के साथ मिला. उसे तुरंत फायर स्टेशन ले जाया गया था, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि एक रिश्तेदार के जेब से एक पिस्टल गिर गई थी, जो बच्चे को मिल गई थी. 

Newsbeep

गन सेफ्टी की वकालत करने वाले संगठन Everytown ने बताया कि इस साल की शुरुआत से अमेरिका में बच्चों की ओर से गैरइरादतन तौर पर गोली चलाने की 229 घटनाएं हुई हैं, जिनमें से 97 मामलों में बच्चों की मौत हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमेरिकी संविधान में सेकेंड अमेंडमेंट के तहत फायरआर्म रखने की अनुमति मिली हुई है. अमेरिका में एक तिहाई वयस्क अपने पास गन रखते हैं. टेक्सास में गन लॉ में सबसे ज्यादा छूट मिली हुई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)