NDTV Khabar

उत्तरी सीरिया पर भारी बमबारी में लगभग 30 लोग मारे गए 

इदलीब का बहुत बड़ा क्षेत्र अब भी विद्रोहियों के कब्जे में है और राष्ट्रपति बशर अल असद ने चेतावनी दी है कि अब इस क्षेत्र को विद्रोहियों से मुक्त कराना ही उनका अगला लक्ष्य है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तरी सीरिया पर भारी बमबारी में लगभग 30 लोग मारे गए 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तरी सीरिया पर भारी बमबारी में लगभग 30 आम लोग मारे गए हैं. हवाई हमलों में सीरिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलीब प्रांत और इसके पड़ोसी प्रांत अलेप्पो के विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर को निशाना बनाया गया. इदलीब का बहुत बड़ा क्षेत्र अब भी विद्रोहियों के कब्जे में है और राष्ट्रपति बशर अल असद ने चेतावनी दी है कि अब इस क्षेत्र को विद्रोहियों से मुक्त कराना ही उनका अगला लक्ष्य है. सीरिया ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यमून राइट्स के अनुसार प्रांत के दक्षिण-पश्चिम में गुरुवार को भारी गोलाबारी हुई और इसके दूसरे दिन भी भारी बमबारी की गई. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं जब सीरिया में हुए धमाकों में किसी की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: सीरिया की वायुसेना ने इजरायल के फाइटरप्लेन को बनाया निशाना

टिप्पणियां
पिछले महीने ही सीरिया के पूर्वी हिस्से में शनिवार को एक कार बम हमले में अमेरिका की अगुवाई वाले सैन्यबल के 11 सदस्यों समेत कम से कम 18 लोग के मारे गए थे. उस घटना में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए थे. इस इलाके में सैन्यबल इस्लामिक स्टेट से जंग लड़ी है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा था कि पूर्वी डीर एज्जोर के अल बसायरा शहर में सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के अड्डे के सामने यह धमाका हुआ है.  युद्ध पर नजर रखने वाले इस संगठन ने कहा कि विस्फोट में कमांडर और दस कर्मी तथा सात असैन्य लोग मारे गये.

VIDEO: सीरिया में क्यों बिगड़े हैं हालात.

असैन्य लोगों में तीन बच्चे भी हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मैक्सिको में पटाखा गोदाम में लगी आग में 18 लोगों की मौत हो गई थी.जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस इस मामले में आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement