NDTV Khabar

चीन में भी होते हैं 'झोला छाप डॉक्‍टर', खुद को चिकित्सा विशेषज्ञ बताने वाले 323 संदिग्ध गिरफ्तार

दक्षिण पश्चिम चीन की चोंगकिंग म्युनिसिपैलिटी में पुलिस ने ऐसे 323 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जो खुद को चिकित्सा विशेषज्ञ बताकर बुजुर्गों और मरीजों को ‘सेहत संबंधी उत्पाद’ बेचते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन में भी होते हैं 'झोला छाप डॉक्‍टर', खुद को चिकित्सा विशेषज्ञ बताने वाले 323 संदिग्ध गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बीजिंग: भारत में झोला छाप डॉक्‍टरों की खबरें तो आप अक्‍सर देखते और पढ़ते होंगे लेकिन क्‍या आपको पता है कि हमारे पड़ोसी चीन में भी ऐसे डॉक्‍टरों की कमी नहीं है. चीन में पुलिस ने ऐसे 323 संदिग्‍ध डॉक्‍टरों को गिरफ्तार किया है. दक्षिण पश्चिम चीन की चोंगकिंग म्युनिसिपैलिटी में पुलिस ने ऐसे 323 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जो खुद को चिकित्सा विशेषज्ञ बताकर बुजुर्गों और मरीजों को ‘सेहत संबंधी उत्पाद’ बेचते थे. पुलिस ने देशभर में 10 से अधिक प्रांतों और शहरों में 30 ठिकानों पर छापे मारे. पुलिस ने 16 आपराधिक गिरोहों को पकड़ा.

टिप्पणियां
चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक, पुलिस ने एक करोड़ युआन से अधिक के 10,000 से ज्यादा मामले सुलझा लिए हैं. जन सुरक्षा मंत्रालय (एमपीएस) ने एक वक्तव्य में कहा कि संदिग्ध गैरकानूनी रूप से मरीजों की जानकारी जुटाने के बाद खुद को बड़े अस्पतालों के विशेषज्ञ बताते थे. एक बार जब संदिग्ध मरीजों का विश्वास हासिल कर लेते थे तो वे उन्हें ऊंचे दामों पर ‘सेहत संबंधी उत्पाद’ बेचते थे.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement