NDTV Khabar

चीन के फुजियान प्रांत में निर्माण स्‍थल पर भूस्खलन, 35 लोग लापता, 7 घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन के फुजियान प्रांत में निर्माण स्‍थल पर भूस्खलन, 35 लोग लापता, 7 घायल
फूझू/बीजिंग:

चीन के फुजियान प्रांत में रविवार सुबह एक निर्माण स्थल पर भूस्खलन में 35 लोगों लापता हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 7 लोगों के घायल होने की जानकारी दी है। सानमिंग शहर के सूत्रों ने बताया कि बचाव व राहत कार्य जारी है।

राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बचाव अभियान तेज करने को कहा
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को फुजियान प्रांत में भूस्खलन के बाद बचाव अभियान तेज करने का आग्रह किया है। फुजियान प्रांत की ताइनिंग काउंटी में रविवार सुबह पांच बजे हुए भूस्खलन की वजह से दोपहर तक 34 लोग लापता बताए जा रहे हैं, जबकि सात अन्य घायल हैं। शी ने इस दुर्घटना के बाद फुजियान की स्थानीय सरकार और संबंधित विभागों से बचाव कार्यो में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने भूस्खलन में दबे और लापता लोगों की तलाशी के प्रयास करने की मांग की और घायलों के उचित इलाज का आह्वान किया।

टिप्पणियां

भविष्‍य में ऐसी आपदाओं से बचाव के बंदोबस्‍त मजबूत किए जाएं : जिनपिंग
शी ने भविष्य में इस तरह की आपदाओं से बचाव के लिए स्थानीय जांच एवं सुरक्षा बंदोबस्त और मजबूत करने का आह्वान किया। चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने खोज एवं बचाव कार्यों और घायलों के इलाज के लिए पूर्ण प्रयास करने का आह्वान किया। इस इलाके में शनिवार को 24 घंटों के दौरान हुई 191.6 मिलीमीटर की भारी बारिश के कारण भूस्खलन की यह घटना हुई।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement