Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तुर्की के इस्तांबुल में आतंकी हमला, 39 की मौत | मारे गए लोगों में दो भारतीय भी : सुषमा स्‍वराज

तुर्की के इस्तांबुल में आतंकी हमला, 39 की मौत | मारे गए लोगों में दो भारतीय भी : सुषमा स्‍वराज

फोटो- तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में आतंकी हमला...

खास बातें

  • विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज का ट्वीट, इस आतंकी हमले में दो भारतीय मारे गए.
  • हमलावर को पकड़ने के लिए बड़ा तलाशी अभियान चलाया गया है- गृह मंत्री सोयलू
  • पीएम मोदी ने इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले को 'बर्बरतापूर्ण' करार दिया.
नई दिल्ली:

तुर्की में वर्ष 2016 के खूनखराबे के बाद बेहतर भविष्य की उम्मीदों के साथ एक नाइटक्लब में नव वर्ष का जश्न मना रहे लोगों एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई तथा 65 अन्‍य लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस आतंकी हमले में दो भारतीय नागरिक भी मारे गए हैं.
 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले को 'बर्बरतापूर्ण' करार देते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में भारत, तुर्की के साथ खड़ा है. मोदी ने ट्वीट किया, 'इस्तांबुल में हमले में लोगों की त्रासदपूर्ण मौत पर तुर्की की सरकार और जनता के प्रति हृदय से संवेदना प्रकट करता हूं'. उन्होंने कहा, 'हम इस बर्बरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं और इस दुख की घड़ी में तुर्की के साथ खड़े हैं'.

तुर्की के अधिकारियों ने बताया कि रियान क्लब में गोलीबारी करने से पहले हमलावर ने प्रवेश द्वार पर खड़े एक पुलिस कर्मी और एक असैन्य नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. रियान क्लब में अक्सर बड़ी पार्टियों और समारोह का आयोजन किया जाता है.

गृह मंत्री सूलेमान सोयलू ने बताया कि हमलावर वहां से फरार हो गया और अब उसके लिए एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया है, जिससे उम्मीद है कि वह जल्द पकड़ा जाएगा'.

सोयलू ने टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में कहा कि 21 पीड़ितों की पहचान की गई है और उनमें से 16 विदेशी और पांच तुर्की के हैं. अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

शहर के गवर्नर वासिप साहिन ने कहा 'उसने बेकसूर लोगों पर बेहद निर्ममता से गोलीबारी की, जो यहां नववर्ष का जश्न मनाने आए थे'. एनटीवी टीवी के अनुसार कुछ लोग बचने के लिए पानी में भी कूद गए.

दोगन समाचार एजेंसी ने बताया कि वहां सांता क्लॉज के भेष में दो हमलावर थे हालांकि इसकी पुष्टि की जानी बाकी है. साहिन ने कहा कि ओर्ताकोए जिले में स्थानीय समयानुसार तड़के एक बजकर करीब 45 मिनट पर रियाना नाइटक्लब में हमला किया गया. उन्होंने कहा, 'जो आज हुआ वह एक आतंकी हमला है'. (इनपुट एजेंसी से भी)