NDTV Khabar

इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 387 पहुंची

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शनिवार को लोम्बोक द्वीप में आए भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 होने की जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 387 पहुंची

भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 हो गई है.

जकार्ता:

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शनिवार को लोम्बोक द्वीप में आए भूकंप के चलते हुए हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 387 होने की जानकारी दी. जबकि घायलों की संख्या 13,688और विस्थापितों की संख्या 387,067 हो गई है. लोम्बोक में रविवार को रिएक्टर पैमाने पर 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके बाद 451 झटके महसूस किए गए थे जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में रिएक्टर पैमाने 5.9 की तीव्रता पर आया भूकंप भी शामिल है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आपदा प्रबंधन की राष्ट्रीय एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने अपने बयान में आगाह किया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि तबाही के बाद मलबे और भूस्खलन में दबे लोगों की तलाशी का काम जारी है. लोम्बोक का उत्तरी क्षेत्र, जहां भूकंप का केंद्र था, वहां सबसे ज्यादा 334 लोगों की मौत हुई है, जबकि पश्चिमी लोम्बोक में 30, पूर्वी लोम्बोक में 10, मातरम में नौ, मध्य लोम्बोक में दो और पड़ोसी द्वीप बाली की राजधानी देनपसार में दो की मौत हुई. भूकंप व भूस्खलन में कुल 67,875 घर, 468 स्कूल, छह पुल, 50 ऑरेटरीज, 20 कार्यालय, 15 मस्जिद और 13 स्वास्थ्य केंद्र ध्वस्त या क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में सुषमा स्वराज को कहना पड़ा- ज्वालामुखी से बात करनी पड़ेगी! 


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement